Sunday, October 6, 2024
Homeदिल्लीरोहतक के भाऊ गैंग का शार्प शूटर एनकाउंटर में ढेर, दिल्ली पुलिस...

रोहतक के भाऊ गैंग का शार्प शूटर एनकाउंटर में ढेर, दिल्ली पुलिस ने मारी गोली

रोहतक। रोहतक के भाऊ गैंग का शार्प शूटर एनकाउंटर में ढेर हो गया। वह छह माह पहले ही जेल से बाहर आया था। भाऊ गैंग का शार्प शूटर अजय उर्फ गोली रोहतक के गांव रिटौली का रहने वाला है। गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का भी गांव रिटौली ही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ अजय उर्फ गोली की बाहरी इलाके गांव खेड़ा खुर्द के पास मुठभेड़ हो गई, जिसमें दिल्ली पुलिस ने उसे एनकाउंटर में ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस और शूटर के बीच यह मुठभेड़ रोहिणी सेक्टर 29 के शाहबाद डेयरी थाना इलाके में हुई है।

अभिषेक उर्फ चूरन
चूरन से पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अनुसार, अलीपुर में एक दूसरी मुठभेड़ में हिमांशु भाऊ के एक शूटर अभिषेक उर्फ चूरन को गिरफ्तार किया है। चूरन भी तिलक नगर फायरिंग में वांटेड था। अभिषेक उर्फ चूरन के पास से 32 बोर की एक पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। उसके खिलाफ स्पेशल सेल, दिल्ली में कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसने पहले हिमांशु उर्फ भाऊ को उसके भागने से पहले आश्रय दिया था।अभिषेक उर्फ चूरन पहले दिल्ली और हरियाणा में हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक धमकी, शस्त्र अधिनियम के 4 आपराधिक मामलों में रहा शामिल है।

मुरथल ढाबे के सीसीटीवी में हत्या की वारदात
शराब ठेकेदार की हत्या, कार शोरूम पर फायरिंग

शार्प शूटर अजय उर्फ गोली का नाम सोनीपत में मुरथल के ढाबे के बाहर शराब ठेकेदार की हत्या के मामले में नाम आया था। साथ ही गोली के खिलाफ रोहतक में हत्या के प्रयास, झगड़े व आर्म्ज एक्ट सहित कई केस दर्ज थे, जिनमें वह गिरफ्तार हो चुका था। 2020 के बाद उसके खिलाफ रोहतक में कोई केस दर्ज नहीं हुआ है। लेकिन 6 मई को वेस्ट दिल्ली के तिलक नगर में एक कार के शोरूम पर दो लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी। बता दें कि दिल्ली के तिलक नगर इलाके में कार शोरूम पर फायरिंग मामले में भी इसी भाऊ गैंग के अजय उर्फ गोली का हाथ था। कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने रोहतक के गांव रिटौली में छापा भी मारा था।

एनकाउंटर के बाद जांच करते हुए दिल्ली पुलिस
पुलिस के बिछाए ट्रेप में ऐसे फंसा अजय

पुलिस की स्पेशल सेल में 16 मई को सूचना मिली थी कि रोहतक जिले के रिटौली गांव का रहने वाला हिमांशु भाऊ गैंग का शूटर अजय सिंगरोहा उर्फ गोली बाहरी दिल्ली के गांव खेड़ा खुर्द में आएगा। वो तिलकनगर फायरिंग मामले और 10 मार्च 2024 को मुरथल के गुलशन ढाबे पर दिन दहाड़े हुए सुंदर नामक व्यक्ति के हत्याकांड में वांछित है। स्पेशल सेल को मिली सूचना के आधार पर एक ट्रैप लगाया गया। जिसके बाद रात करीब साढ़े 11 बजे आरोपी अजय उर्फ गोली एक होंडा सिटी गाड़ी में स्पॉट किया गया।

पुलिस ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन शूटर अजय उर्फ गोली ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की तो अजय उर्फ गोली को गोली लग गई, जिससे वो घायल हो गया। पुलिस उसे पीसीआर में तुरन्त अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने अजय उर्फ गोली को मृत घोषित कर दिया। अपराधी के पास से 2 पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए।

तिलक नगर में फायरिंग करते हुए सीसीटीवी में दिखा था अजय
मुरथल ढाबे पर दौड़ा-दौड़ा कर मारी थी गोली

छह मई को दिल्ली के थाने तिलकनगर फायरिंग हुई थी। साथ ही 10 मार्च को सोनीपत के मुरथल के पास ढाबे पर दिन दहाड़े शराब ठेकेदार की हत्या हुई थी। दोनों केस में गोली वांछित था। पुलिस के मुताबिक सोनीपत के ढाबे पर 10 मार्च को वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसमें दिखाई दे रहा था कि कैसे शराब ठेकेदार को पहले कार से बाहर खींचा गया। इसके बाद दौड़ा-दौड़ा कर गोली मारी गई। वहीं, दिल्ली के तिलकनगर वाली घटना में भीड़भाड़ के बीच राष्ट्रीय राजधानी के एक उच्चवर्गीय इलाके में एक शोरूम के बाहर फिरौती के लिए अंधाधुंध फायरिंग की गई।

रोहतक के सीआईए द्वितीय प्रभारी आजाद सिंह नैन के अनुसार अजय उर्फ गोली का दिल्ली की स्पेशल सैल ने एनकाउंटर किया है, जो भाऊ गैंग से जुड़ा हुआ था। आरोपी छह माह पहले जेल से जमानत पर आया था। उसके खिलाफ रोहतक में हत्या के प्रयास, आर्म्ज एक्ट सहित पांच-छह केस दर्ज हैं, जिनमें वह गिरफ्तार हो चुका था। 2020 के बाद कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular