Saturday, October 19, 2024
HomeहरियाणारोहतकPM मोदी कल रोहतक-महम-हांसी नई रेलवे लाइन का करेंगे शुभारंभ, प्रशासन की...

PM मोदी कल रोहतक-महम-हांसी नई रेलवे लाइन का करेंगे शुभारंभ, प्रशासन की तैयारियां पूरी

PM मोदी रोहतक-महम-हांसी नई रेलवे लाइन का करेंगे शुभारंभ, हिसार जाने के लिए 20 किलोमीटर कम होगा सफर, प्रशासन की तैयारियां पूरी, शुभारंभ करने से पूर्व रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे पूर्व मंत्री

रोहतक। PM नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रोहतक-महम-हांसी नई रेलवे लाइन लोगों को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को यह सौगात देंगे। रोहतक के DC अजय कुमार ने बताया कि इसको लेकर रेलवे व जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली हैं। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ना केवल इस नई रेल लाइन को जनता को समर्पित करने जा रहे हैं, बल्कि इसके साथ-साथ रोहतक-महम-हांसी नई रेल सेवा का भी हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे। उन्होंने कहा कि इस नई रेल लाइन के बनने से रोहतक और हिसार के बीच सीधा संपर्क उपलब्ध हो जाएगा। परियोजना के माध्यम से रोहतक-हांसी के बीच की दूरी को लगभग 20 किलोमीटर तक कम किया गया है। इस सेक्शन की लंबाई 68.5 किलोमीटर है।

रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन परियोजना को राज्य सरकार के साथ आधी-आधी भागीदारी के आधार पर स्वीकृत किया गया है। रोहतक-डोभ-महम-हांसी नई रेल लाइन का अंतिम चरण पूरा हो चुका है। इस सेक्शन पर यात्री और माल यातायात शुरू करने के लिए रेल संरक्षा आयुक्त ने स्वीकृति भी प्रदान कर दी है।

रोहतक-हिसार लाइन पर पांच क्रॉसिंग स्टेशन

डीसी अजय कुमार ने बताया कि रोहतक और हिसार में पहले कोई सीधा रेल संपर्क नहीं था। यह इलाके भिवानी के रास्ते रोहतक-भिवानी और भिवानी-हांसी-हिसार रेल लाइन के जरिए परोक्ष रूप से जुड़े हुए थे। इस रेल मार्ग पर डोभ-भाली, मोखरा मदीना, महम, मुंढाल कलां और गढ़ी के पांच क्रॉसिंग स्टेशन है, जबकि चार हॉल्ट स्टेशन है। नए रेल मार्ग पर गाड़ियों का आवागमन होने से रोहतक, भिवानी और हिसार जिलों को सीधा लाभ पहुंचेगा।

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, रोहतक के एसडीएम आशीष कुमार व रेलवे के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया। बैठक आयोजित करके कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular