Saturday, October 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक का सिविल अस्पताल प्रथम, देश में सबसे बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने...

रोहतक का सिविल अस्पताल प्रथम, देश में सबसे बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए चुना गया

रोहतक। रोहतक का सिविल अस्पताल नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड में देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। जिससे स्पष्ट है कि रोहतक का सामान्य अस्पताल देश में सबसे बेहतर क्वालिटी की स्वास्थ्य सेवाएं दे रहा है। जिसके आधार पर प्रथम स्थान मिला। डीसी अजय कुमार ने बताया कि जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है। सामान्य अस्पताल को नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड में देशभर में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। जिला में ग्रामीण क्षेत्र में 4 हेल्थ वेलनेस सेंटर तथा 3 अर्बन हेल्थ वेलनेस सेंटर शुरू किए गए है।

डीसी अजय कुमार

डीसी अजय कुमार ने बताया कि जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि करते हुए गांव मायना, सैंपल, बसाना एवं दतौड़ में चार हेल्थ वेलनेस सेंटर में स्वास्थ्य सेवाएं शुरू कर दी गई है। इसके अलावा जिला में 3 अर्बन हेल्थ वेलनेस सेंटर शहर के जनता कॉलोनी, किला मोहल्ला तथा सेक्टर 36 में स्वास्थ्य सेवाएं शुरू की गई है। जिला के गांव निंदाना, करौंथा व इस्माइला में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा मदीना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोला गया है।

डीसी अजय कुमार ने बताया कि सामान्य अस्पताल में 8 बिस्तर की डायलिसिस यूनिट तैयार कर ट्रायल पर कार्य शुरू किया गया है। सामान्य अस्पताल में ही पीपी मोड पर सिटी स्कैन की सुविधा तथा ब्लड बैंक शुरू कर दिया गया है। सिविल अस्पताल रोहतक को 100 से 200 बैड सुविधाएं विस्तार करने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular