Saturday, September 21, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में CM मनोहर लाल ने भूपेंद्र हुड्डा को अविश्वास प्रस्ताव के...

हरियाणा में CM मनोहर लाल ने भूपेंद्र हुड्डा को अविश्वास प्रस्ताव के एलान पर दी चेतावनी, बोले- ‘अगर ऐसा करेंगे तो…’

हरियाणा। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू होने वाला है। इससे पहले प्रदेश में राजनीतिक घमासान बढ़ता जा रहा है। अभी दो दिन पहले हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खट्टर सरकार पर सभी मोर्चों पर विफल रहने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी कांग्रेस बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी। हुड्डा के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगर वे ऐसा करेंगे तो वे उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में सुनने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

‘सरकार द्वारा किए गए कार्यों को सुनने के लिए मजबूर होना पड़ेगा’
अविश्वास प्रस्ताव पर सवाल का जवाब देते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि उन्होंने विपक्ष से पहले ही कहा था कि जब भी कोई सत्र आए तो मौजूदा सरकार के कामकाज के बारे में सुनने के लिए अविश्वास प्रस्ताव जरूर लाएं। उन्होंने कहा, अन्यथा वे किसी भी सत्र में बिना सुने ही बोल देते हैं। सीएम खट्टर ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव वाला सत्र स्वाभाविक रूप से एक ऐसा सत्र होता है जहां विपक्ष को सुनना होगा। उन्होंने कहा कि अगर इस बार वे अविश्वास प्रस्ताव लाते हैं तो उन्हें उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में सुनने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

PM मोदी रखेंगे एम्स की आधारशिला
सीएम खट्टर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि संभव है कि विकास कार्यों के बारे में सुनकर उनमें से कुछ अपना रुख बदल लें और हम इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी एम्स की आधारशिला रखेंगे वह एक सभा को भी संबोधित करेंगे और विभिन्न अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से केंद्र को इन परियोजनाओं की जानकारी भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ थीम के तहत सभा को संबोधित करेंगे। इस बीच, लोकसभा चुनाव पर एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि तैयारी चल रही है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और PM मोदी का जताया आभार
पूर्व प्रधानमंत्रियों पीवी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न देने के केंद्र के फैसले की सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सराहना की। उन्होंने कहा कि इन तीन हस्तियों ने देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इन प्रतिष्ठित विभूतियों को भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular