Thursday, September 19, 2024
HomeGT एक्सक्लूसिवदिल्ली में बड़ा हादसा, गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा गिरा, एक...

दिल्ली में बड़ा हादसा, गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा गिरा, एक की मौत, 4 घायल

दिल्ली गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा गिरा, एक की मौत, 4 घायल, दो मोटरसाइकिल और दो स्कूटी क्षतिग्रस्त, DMRC ने मृतक के परिजन को 25 लाख, मामूली घायल को एक लाख और गंभीर रुप से घायलों को 5 लाख के मुआवजे की घोषणा की, दो अफसर सस्पेंड

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की दीवार का बड़ा हिस्सा अचानक सड़क पर गिर गया। दीवार के गिरते ही चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई और सड़क पर मलबा ही मलबा फैल गया। दीवार गिरने से मलबे में पांच लोगों दब गए थे। उन पांच लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि अन्य चारों का इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मेट्रो ट्रेनों का परिचालन बहाल

आज सुबह गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के प्लैटफॉर्म के पूर्व में बनी रेलिंग भरभराकर सड़क पर गिर गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस दौरान ट्रैफिक चालू था। हैरानी की बात यह है कि दिल्ली मेट्रो का पिंक रूट नया बना है। ऐसे में मेट्रो स्टेशन के कंस्ट्रक्शन की क्वालिटी पर सवाल खड़े होने लगे हैं। पिंक लाइन पर गोकुलपुरी स्टेशन से मेट्रो ट्रेनों का परिचालन बहाल हो गया है। सिंगल लाइन से अप और डाउन, दोनों साइड की ट्रेनें निकाली जा रही हैं।डीएमआरसी ने इस हादसे पर दुख जाहिर करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है।

दो मोटरसाइकिल और दो स्कूटी क्षतिग्रस्त

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 11 बजे गोकलपुरी मेट्रो स्टेशन की चारदीवारी (पूर्वी तरफ) का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिर गया। एक व्यक्ति मलबे में फंस गया और गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि अन्य को मामूली चोटें आईं। पुलिस कर्मियों ने कुछ लोगों की मदद से मलबे में फंसे व्यक्ति को बाहर निकाला। जो घटना के वक्त अपनी स्कूटी पर सवार था। घायलों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि हादसे के दौरान दो मोटरसाइकिल और दो स्कूटी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

परिवार को 25 लाख मुआवजा

डीएमआरसी की तरफ से कहा गया कि इस हादसे में मरने वाले 53 साल के शख्स से परिवार को 25 लाख मुआवजा दिया जाएगा। जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 5 लाख रुपये और मामूली रूप से चोटिल होने वाले को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। DMRC के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि डीएमआरसी अधिकारी अस्पताल में घायलों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले मुआवजे को लेकर डीएमआरसी ने ट्वीट किया था कि वो हादसे में जान गंवाने वाले शख्स के परिवार को 15 लाख रुपये देगी। वहीं गंभीर घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली घायलों को 50 हजार रुपये देगी। हालांकि बाद में वीडियो शेयर कर डीएमआरसी ने मुआवजा राशि बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

दो अधिकारी सस्पेंड

मेट्रो स्टेशन गोकुलपुरी की दीवार गिरने से एक शख्स की जान चली गई। इस हादसे में डीएमआरसी की तरफ से कार्रवाही की गई है। डीएमआरसी ने अपने दो अधिकारी जिसमें एक मैनेजर और सिविल डिपार्टमेंट के जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि सुरक्षा एहतियात के तौर पर मौजपुर से शिव विहार तक के छोटे से हिस्से में गोकुलपुरी स्टेशन की तरफ उपरी प्लेटफॉर्म पर गिरे हिस्से की मरम्मत के लिए ट्रेनें सिंगल लाइन पर चलाई जा रही हैं। हालांकि, पिंक लाइन के बाकी हिस्सों में ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं।

मृतक और घायलों की जानकारी
एक मृतक 

1. विनोद कुमार (उम्र 53 वर्ष) पुत्र गुरु शंकर, निवासी शहीद भगत सिंह कॉलोनी, करावल नगर, दिल्ली

चार लोग घायल
1. अजीत कुमार (उम्र 21 वर्ष) पुत्र सरवन कुमार, निवासी बलराम नगर, लोनी
2. मोनू (उम्र 19 वर्ष) पुत्र हरि चंद, निवासी गंगा विहार, गोकलपुरी
3. संदीप (उम्र 27 वर्ष) पुत्र अशोक कुमार निवासी, गोकलपुरी
4. मो. ताजीर (उम्र 24 वर्ष) पुत्र मोहम्मद नासिर निवासी इंदिरापुरी, लोनी

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular