Sunday, October 20, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में ग्रुप डी सीईटी परिणाम में आर्थिक-सामजिक अंकों को लेकर आयोग...

हरियाणा में ग्रुप डी सीईटी परिणाम में आर्थिक-सामजिक अंकों को लेकर आयोग अध्यक्ष ने जारी की जरूरी सूचना, देखिये

आयोग का कहना है कि यदि हाईकोर्ट ने अंक दिए जाने का फैसला दिया तो अंकों को जोड़कर मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

हरियाणा। हरियाणा में ग्रुप डी सीईटी परिणाम में आर्थिक-सामजिक अंकों को लेकर आयोग अध्यक्ष ने जरूरी सूचना जारी की है। जानकारी के अनुसार हरियाणा में ग्रुप डी सीईटी परिणाम आने के बाद आयोग अध्यक्ष ने बताया कि घोषित परिणाम में आर्थिक व सामाजिक अंक फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा अंकों को लेकर फिलहाल हाईकोर्ट में केस विचाराधीन है। आयोग का कहना है कि यदि हाईकोर्ट ने अंक दिए जाने का फैसला दिया तो अंकों को जोड़कर मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। यदि मामला लंबित रहा तो पांच अंक से ऊपर वालों की मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी। यदि अंक नहीं देने का फैसला आता है तो बिना अंकों के ही मेरिट लिस्ट जारी होगी।

आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि अभी आयोग के पास एनटीए की ओर से विस्तृत रिजल्ट जारी नहीं हुआ है। परिणाम आते ही सभी पदों का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी जाएंगी। यदि किसी को कोई कमी या दिक्कत है तो वह अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है। इसके लिए इसी हफ्ते नोटिस जारी कर दिया जाएगा। आपत्तियां ठीक होने के बाद विकल्प भरने के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा। यह पोर्टल सिर्फ एक हफ्ते के लिए खुला रहेगा।

बता दें कि शुक्रवार रात को आयोग ने ग्रुप डी का परिणाम जारी किया था। इस परीक्षा के लिए पंजीकरण करवाने वाले 13,84,012 उम्मीदवारों में से 8,55,221 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। योग्यता के आधार पर राज्य सरकार के कॉमन कैडर में 13104 पद व राज्य के विभिन्न बोर्ड एवं निगमों हेतु 553 पदों सहित कुल 13,657 पदों पर पात्र उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसमें सामान्य श्रेणी के 5875 पद, अनुसूचित जाति के 2730 पद, बीसी-ए के लिए 2183 पद, बीसी-बी के 1504 पद तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1365 पद हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular