Sunday, October 20, 2024
Homeहरियाणालोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का कुनबा बढ़ने का सिलसिला तेज ,BJP-JJP...

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का कुनबा बढ़ने का सिलसिला तेज ,BJP-JJP के 24 नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

हरियाणा। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का कुनबा बढ़ने का सिलसिला तेज होता जा रहा है। लोकसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी में दल -बदल की प्रक्रिया तेज होती जा रही है। इसी बीच शुक्रवार को बीजेपी, जेजेपी और अन्य पार्टियों के 24 नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन थामा है। करीब 2 दर्जन से ज्यादा नेताओं की ज्वाइनिंग के मौके पर बोलते हुए हुड्डा ने बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार पर निशाना साधा। एचपीएससी की परीक्षा से हरियाणा जीके खत्म करने, यूरिया बैग का वजन घटाने और कानूनगो के धरने प्रदर्शन को लेकर सरकार को घेरा।


पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी देते हुए लिखा कि दिल्ली में बाढड़ा विधानसभा से पूर्व हजका प्रत्याशी रहे देवेन्द्र आर्य नगर, महेश योगी जी महाराज और पूर्व जिला पार्षद बलजीत सिंह (बलुवा) बाढड़ा समेत सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। सभी का कांग्रेस पार्टी में स्वागत है।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा एचपीएससी द्वारा सहायक पर्यावरण अभियंता भर्ती में जारी सिलेबस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार हरियाणवी युवाओं को नौकरियों से वंचित रखना चाहती है। इस वजह से जानबूझकर ऐसे नियम बना रही है। जिससे दूसरे राज्य के युवाओं को लाभ मिल सके। हुड्डा ने कहा कि एचएसएससी और एचपीएससी की भर्तियों में गैर-हरियाणवियों को तरजीह दी जा रही है। बीडीपीओ, एसडीओ, सहायक पर्यावरण अभियंता और लेक्चरर से लेकर हर भर्ती में हरियाणवियों के साथ साजिश हो रही है।

भर्ती के नियमों में ऐसे बदलाव किए गए है कि जिन लोगों के पास हरियाणा का डोमिसाइल भी नहीं है वो खुद को हरियाणा का रेजिडेंस बता सकते है। वहीं हरियाणा डोमिसाइल के नियमों में फेरबदल करके 15 साल की शर्त को घटाकर भी 5 साल कर दिया है। ताकि हरियाणा की नौकरियों में प्रदेश के युवाओं का ही चयन ना हो।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular