Sunday, September 22, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में ममता शर्मसार, पॉलिथीन में बंधे नवजात को लोगों ने कुत्ते...

हरियाणा में ममता शर्मसार, पॉलिथीन में बंधे नवजात को लोगों ने कुत्ते के मुंह से बचाया

चाइल्ड हेल्पलाइन की डायरेक्टर अंजू बाजपेई ने बताया कि रात करीब नौ बजे थाना गांधीनगर से सूचना मिलने पर वह अस्पताल में पहुंची। नवजात शिशु पूरी तरह से स्वस्थ है। उसके शरीर पर मामूली सा कुत्ते के दांत का निशान है।

यमुनानगर। हरियाणा में ममता के शर्मसार होने का ऐसा मामला सामने आया कि ठंड में लोगो की रुंह तक कांप गई। एक कलयुगी मां ने जन्म देकर अपने नवजात जिंदा शिशु (लड़का) को पॉलिथीन में बांधकर सर्द रात को अंधेरे में सड़क किनारे फेंक दिया। सुबह कुत्ता पॉलीथिन को मुंह में लेकर घूम रहा था और उसमे से रोने की आवाज आ रही थी। जब स्थानीय दुकानदारों ने पॉलीथिन से आवाज सुनी तो उन्होंने पॉलीथिन कुत्ते के मुंह से छीनी। जैसे ही पॉलीथिन खोली तो दुकानदारों के होश उड़ गए। उसमे नवजात बंधा हुआ था। थोड़ी सी देरी में उसकी जान जा सकती थी लेकिन कहते हैं न जाके राखो सइया मार सके न कोय।

इस खबर से इलाके में सनसनी फैल गई। दुकानदारों ने बच्चे को गर्म कपडे से लपेटा और नवजात को बचाने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और नवजात शिशु को तुरंत नागरिक अस्पताल में लाकर निक्कू वार्ड में दाखिल करवाया। वर्कशॉप रोड पर आईटीआई के नजदीक दुकानदारों ने बताया कि रात को करीब 9 बजे जब वे दुकान के बाहर खड़े थे तो एक कुत्ता अपने मुंह में पॉलिथीन को घसीट कर लाया। पॉलीथिन से रोने जैसी मध्यम आवाजे आ रही थी और कुत्ते के मुंह में खून लगा हुआ था। कुत्ते के मुंह पर खून लगा देखा तो उन्हें शक हुआ। शक होने पर उन्होंने पॉलिथीन को खोलकर देखा तो उसमें एक नवजात शिशु लिपटा हुआ था और उसकी सांसे चल रही थी, जो रो रहा था।

उन्होंने साथी दुकानदारों को आवाज लगाई और पुलिस को इसकी सूचना 112 पर दी। जिसके बाद पुलिस पहुंची और बच्चे को साथ ले गई। उन्होंने बच्चे को सामान्य अस्पताल के निक्कू वार्ड में एडमिट करवाया। चाइल्ड हेल्पलाइन की डायरेक्टर अंजू बाजपेई ने बताया कि रात करीब नौ बजे थाना गांधीनगर से सूचना मिलने पर वह अस्पताल में पहुंची। नवजात शिशु पूरी तरह से स्वस्थ है। उसके शरीर पर मामूली सा कुत्ते के दांत का निशान है। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और इसे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। बच्चे का वजन पूरा है और कुछ ही घंटे पहले इसका जन्म हुआ है।

स्थानीय लोगों के बयान पर गांधी नगर थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दुकानों के आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। इस बात को लेकर सभी हैरान है कि लोग नवजात बच्चियों पर तो ऐसा अत्याचार करते हैं। लेकिन यह तो लड़का है और ऐसी कौन सी कलयुगी मां है जिसने यह कुकर्म किया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular