Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणारोहतकखाटूश्याम बाबा के भक्तों के लिए गुड़ न्यूज, दर्शनों के लिए भक्तों...

खाटूश्याम बाबा के भक्तों के लिए गुड़ न्यूज, दर्शनों के लिए भक्तों को मिली रोहतक-रींगस ट्रेन, प्रतिदिन चलेगी रेल

सांसद ने कहा कि पहले रोहतक से खाटू श्याम मेला पर स्पेशल ट्रेन चलाई जाती थी, अब इसे भक्तों की मांग को देखते हुए प्रतिदिन करवा दिया है। इसके लिए उन्होंने सात घंटे रेल मंत्रालय में लगाए और इसे रोहतकवासियों के लिए ले आए।

रोहतक। खाटूश्याम बाबा के श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। बाबा के दर्शनों के लिए रोहतक-रींगस स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। शनिवार सुबह रोहतक-रींगस ट्रेन को रोहतक के सांसद डाॅ. अरविंद शर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और स्वयं भी झज्जर के लिए ट्रेन में रवाना हो गए। यह गाड़ी प्रतिदिन आवागमन करेगी। सांसद ने जल्द ही रोहतक रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत की मांग पूरा करवाने की बात कही है।

ट्रेन की जानकारी देते हुए डॉ अरविंद शर्मा

शनिवार को सुबह सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा जिलाध्यक्ष रणबीर ढाका का रेलवे स्टेशन पहुंचने पर दैनिक रेल यात्रियों व रेल अधिकारियों ने स्वागत किया। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि काफी लंबे समय से यह मांग उठ रही थी और आज केंद्र सरकार ने उस मांग को पूरा कर दिया है। खाटू श्याम जी के दर्शनों के लिए चलाई गई इस ट्रेन से श्रद्धालु उसी दिन वापस भी आ सकते हैं।

सांसद अरविंद शर्मा का कहना है कि रेलवे मंत्रालय को अभी तक उन्होंने जितनी भी मांग रखी है वे सभी मांगे पूरी की गई। अब उनका लक्ष्य वंदे भारत ट्रेन को वाया रोहतक करवाने का है और इसके लिए वह केंद्रीय रेल मंत्री से बातचीत कर इस मांग को भी जल्दी पूरा करवाएंगे। इसके अलावा कई ऐसी ट्रेन है जिनका स्टॉपेज नांगलोई या अन्य कई रेलवे स्टेशनों पर करवाने के लिए भी वह अपनी मांग रख चुके हैं।

सांसद ने कहा कि पहले रोहतक से खाटू श्याम मेला पर स्पेशल ट्रेन चलाई जाती थी, अब इसे भक्तों की मांग को देखते हुए प्रतिदिन करवा दिया है। इसके लिए उन्होंने सात घंटे रेल मंत्रालय में लगाए और इसे रोहतकवासियों के लिए ले आए। इसमें एक दिन में भक्त जाकर वापस भी आ सकते हैं। यह रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी, नीम का थाना होते हुए रींगस जाएगी, इसका समय रेलवे तय कर देगा। इंटरसिटी का सदर बाजार स्टॉपेज की बात चल रही है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस नांगलोई रुकेगी।

सांसद ने कहा कि रेलवे में रोहतक कहीं पीछे नहीं रहेगा। जैसे ही अयोध्या में रामलीला मंदिर शुरू होगा, वहां के लिए भी रेल चलवाई जाएगी। भटिंडा सवारी गाड़ी को एक्सप्रेस बना कर गति बढ़ाई गई है। रोहतक की मांग है कि जालंधर तक जाने वाली ट्रेन को अमृतसर तक किया जाए, इसके लिए वह बात करेंगे। इस मौके पर खाटू श्याम समिति, दैनिक यात्री संघ के कार्यकर्ता, श्याम अराधना मंडल, नटखट कान्हा क्लब व पदाधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular