Wednesday, October 23, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में पूर्व सीएम के सामने फूटा सेक्टर वासियों का गुस्सा, समस्याओं...

रोहतक में पूर्व सीएम के सामने फूटा सेक्टर वासियों का गुस्सा, समस्याओं का उठाया मुद्दा

इस मौके पर विधायक बीबी बतरा ने कहा कि गठबंधन सरकार से लोगों का मोह भंग हो चुका है। आने वाला समय कांग्रेस का है और सरकार बनने के बाद सेक्टर की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा।

रोहतक। रोहतक के सेक्टर 6 वासियों का गुस्सा शुक्रवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने तब फूट गया जब वे ऑल हरियाणा सेक्टर एसोसिएशन के उपप्रधान व वरिष्ठ अधिवक्ता ऋषि देशवाल के निवास पर पहुंचे और लोगो की समस्याओं को सुना। उन्होंने सैक्टरवासियों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार बनते ही उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इसके अलावा जहां भी सेक्टरवासियों को उनकी जरूरत होगी, वह उनके साथ खड़े रहेंगे।

ऑल हरियाणा सेक्टर एसोसिएशन के उपप्रधान वरिष्ठ अधिवक्ता ऋषि देशवाल ने सेक्टर की समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की तरफ से चलाई गई प्लॉट ऑक्शन की स्कीम बिल्कुल गलत है। सभी सेक्टर निवासी इस स्कीम को लेकर विरोध जता चुके है लेकिन सरकार उनकी सुनने को तैयार नहीं है। इस स्कीम के कारण गरीब आदमी का सेक्टर में प्लाट लेने का सपना भी टूट गया है। आम आदमी सेक्टर में प्लाट लेने के बारे में सोचने से भी डर रहा है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने आरक्षण को खत्म कर दिया है, जैसे एससी कोटा, एडवोकेट कोटा, एक्स सर्विसमैन का कोटा, पूर्व सैनिकों का कोटा बंद होने के कारण लोग परेशान है।

उन्होंने बताया कि सेक्टर में सड़कों व गंदे पानी की निकासी का मुद्दा भी लोगों के लिए परेशानी उत्पन्न कर रहा है। बरसात के दिनों में पानी निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण बीमारियों के फैलने का खतरा भी बना रहता है। सड़कों पर पानी भरने से पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। इसके साथ ही अधिकांश सेक्टर में सड़कों के बीच गहरे गड्ढे बने हुए हैं, जिन्हें भरा तक नहीं जा रहा। इसके बारे में कई बार हुडा अधिकारियों व निगम की बैठक में मुद्दा रखा जा चुका है लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आश्वासन दिया कि सेक्टर की समस्याओं को लेकर हुडा विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे। साथ ही विधानसभा में भी उनकी समस्याओं को जोरशोर से उठाएंगे। इसके अलावा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सेक्टरवासियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्लॉट ऑक्शन की स्कीम के वह खिलाफ है और इसका हर स्तर पर विरोध करते हैं। वह सेक्टरवासियों के साथ है और जहां भी जरूरत होगी, अपने साथ खड़ा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलों व घोटालों की सरकार बनकर रह गई है। गठबंधन सरकार में जितने घोटाले हुए हैं, उनका पूरा हिसाब आने वाले चुनाव में जनता लेगी। जो हरियाणा खेलों में नंबर वन था, भाजपा की गलत नीतियों के कारण आज वह अपराध व बेरोजगारी में नंबर वन पर पहुंच गया है। गठबंधन सरकार ने एक भी नया काम प्रदेश में नहीं किया, बल्कि जो काम कांग्रेस राज में शुरू किए गए थे, उन्हें भी बीच में ही अधूरा छोड़ दिया गया। रोजगार के अवसर देना तो दूर, कंपनियों को ही बंद करवाया जा रहा है। कौशल रोजगार निगम के माध्यम से सरकारी नौकरी खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। गठबंधन सरकार निजीकरण को बढ़ावा दे रही है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

इस मौके पर विधायक बीबी बतरा ने कहा कि गठबंधन सरकार से लोगों का मोह भंग हो चुका है। आने वाला समय कांग्रेस का है और सरकार बनने के बाद सेक्टर की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। फिलहाल वह हुडा अधिकारियों से बात करेंगे और जिन समस्याओं का समाधान अभी हो सकता है, उनका समाधान करवाने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर उनके साथ महम से पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी, संत कुमार पूर्व विधायक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चक्रवर्ती शर्मा, जगबीर राठी पूर्व पार्षद, यूथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमंत बक्शी, सुरेंद्र लौरा प्रधान लौरा खाप सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे ।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular