Monday, September 23, 2024
Homeदेश200 रुपए सस्ता होगा एलपीजी सिलेंडर, सरकार का बड़ा ऐलान

200 रुपए सस्ता होगा एलपीजी सिलेंडर, सरकार का बड़ा ऐलान

बढ़ती मंहगाई के बीच केंद्र सरकार की ओर से बढ़ा ऐलान किया गया है। बहुत ही जल्द एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपए की कटौती होने वाली है। इसका लाभ हर किसी को मिलेगा। रक्षाबंधन के मौके पर सरकार की ओर से ये तोहफा दिया गया है। केंद्र सरकार  उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सिलेंडर पर 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी देने का ऐलान जल्द कर सकती है। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है।

एलपीजी सिलेंडर के सस्ते दामों को आगामी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है 

सरकार के इस फैसले को आगामी होने वाले चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि इसी साल में  राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे अहम राज्यों में चुनाव होने हैं। वहीं 2024 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव भी होने वाली है। विपक्ष की ओर से लगातार सरकार को रसोई गैस की बढ़ती कीमत को लेकर घेरा जाता है।

देश में अभी क्या है रसोई गैस की कीमत 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये है।  वहीं, मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर का दाम 1102.50 रुपये, कोलकाता में 1129 रुपये और चेन्नई में 1118.50 रुपये था। मार्च महीने से अब तक देश में रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं कमर्शियल गैस की कीमत में उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें- कल आसमान में दिखेगा ब्लू मून, देखना ना भूलें वरना 3 साल करना होगा इंतजार

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular