Friday, November 15, 2024
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पानीपत से रोहतक आना-जाना हुआ महंगा, रोडवेज ने बढ़ा दिया इतना किराया

अधिकारियों ने नया बस स्टैंड शिफ्ट तो करा दिया, लेकिन इससे शहर में यातायात व्यवस्था पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। अब भी वंदे भारत चौक, रेलवे रोड मोड़, संविधान चौक के पास जाम की स्थिति ज्यों की त्यों है।

पानीपत । पानीपत से रोहतक जाना अब महंगा हो गया है। रोडवेज ने पानीपत के नए बस स्टैंड के शुरू होने के बाद अब गोहाना और रोहतक रूट का किराया पांच रुपये बढ़ा दिया है। यात्रियों को अब गोहाना के लिए 50 के बजाय 55 और रोहतक के लिए 85 के बजाय 90 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है। यात्रियों की जेब पर शहर आने के लिए सिटी बस किराये के 10 रुपये का अलग से भार पड़ रहा है।

दैनिक यात्रियों के अनुसार पानीपत में जाम खत्म करने का हवाला देते हुए अधिकारियों ने नया बस स्टैंड शिफ्ट तो करा दिया, लेकिन इससे शहर में यातायात व्यवस्था पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। अब भी वंदे भारत चौक, रेलवे रोड मोड़, संविधान चौक के पास जाम की स्थिति ज्यों की त्यों है। फर्क बस इतना है कि उन्हें लोकल रूटों पर सफर करने के लिए 10 रुपये सिटी बस किराये और अब पांच रुपये बढ़े किराये के देने पड़ते हैं। वहीं कैराना और शामली रूट के यात्रियों ने एक ही रूट के लिए दो अलग-अलग किराये को गलत बताया।

पानीपत से कैराना और शामली जाने वाली बस में फिलहाल यात्रियों से दो अलग-अलग किराये लिए जा रहे हैं। पुराने बस अड्डे से चली बस अगर सनौली रोड होते हुए कैराना या शामली जाती है तो यात्री को 35 रुपये कैराना और 50 रुपये शामली तक के टिकट के लिए देने पड़ते हैं। अगर बस सिवाह स्थित नए बस अड्डे से होकर जाती है तो कैराना के टिकट के लिए 45 रुपये और शामली के लिए 60 रुपये का भुगतान करना पड़ता है।

पानीपत रोडवेज डिपो महाप्रबंधक कुलदीप जांगड़ा ने कहा कि गोहाना और रोहतक रूट की बसें अब डाहर बाईपास होकर आती हैं। सफर में किलोमीटर बढ़ गए तो किराये में वृद्धि की गई। वहीं पानीपत से शामली और कैराना जाने वाली बसों का भी किलोमीटर के हिसाब से ही किराया लिया जा रहा है।

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