Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा को एक और वंदे भारत की मिलेगी सौगात

हरियाणा को एक और वंदे भारत की मिलेगी सौगात

हरियाणा को बहुत जल्द एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। अंबाला डिवीजन इस ट्रेन को चलाने की तैयारी में जुटा हुआ है। यह ट्रेन चंडीगढ़ से जयपुर रूट पर दौड़ेगी। रेलवे की ओर से इस ट्रेन के संचालन के लिए नए मार्गों की तलाश की जा रही है।

उत्तर रेलवे के अंबाला डिवीजन ने दिल्ली के रास्ते चंडीगढ़-जयपुर रास्ते के लिए सरकार से वंदे भारत की मांग की है।  अंबाला डिवीजन को पूरी उम्मीद है कि रेलवे बोर्ड उसकी मांग को पूरी करेगा। वर्तमान में, 3 वंदे भारत ट्रेनें अंबाला डिवीजन से होकर गुजरती है।

वंदे भारत की यात्रा का समय और किराया रेलवे बोर्ड द्वारा तय किए गए रूट पर निर्भर 

आपको बता दें कि चंडीगढ़ से जयपुर के लिए 2 ट्रेनें (गरीब रथ और दौलतपुर चौक-साबरमती बीजी एक्सप्रेस) चल रही हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि चंडीगढ़-जयपुर रूट पर नई ट्रेन शुरू होने से न सिर्फ यात्रियों को नया अनुभव मिलेगा, बल्कि यात्रा का समय भी कम होगा। लेकिन ट्रेन की यात्रा का समय और किराया रेलवे बोर्ड द्वारा तय किए गए रूट पर निर्भर करेगी।

ये भी पढ़ें- हाथों में मेहंदी रचाकर महिलाओं ने OPS बहाली का किया प्रदर्शन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हरियाणा से गुजरते तीन रूटों पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं। इनमें से एक दिल्ली-कटरा रूट है, दूसरा रूट अंब-अंदौरा-नई दिल्ली है, वहीं तीसरी वंदे भारत नई दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के ऊना के बीच दौड़ रही है। राज्य के रेलवे के अंबाला डिविजन में पड़ते चंडीगढ़-जयपुर रेल ट्रैक पर भी पिछले कुछ वक्त से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन की मांग की जा रही है। हालांकि मौजूदा स्थिति में इस ट्रैक पर चंडीगढ़-जयपुर के बीच दो ट्रेनें गरीब रथ और दौलतपुर चौक-साबरमती बीजी एक्सप्रेस चल रही हैं। इसी बीच हरियाणा को एक और वंदे भारत ट्रेन मिलने की उम्मीद जगी है। इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या का आंकड़ा भी सौ प्रतिशत के लगभग रहता है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular