Friday, September 20, 2024
Homeहरियाणाहाथों में मेहंदी रचाकर महिलाओं ने OPS बहाली का किया प्रदर्शन

हाथों में मेहंदी रचाकर महिलाओं ने OPS बहाली का किया प्रदर्शन

हरियाणा में सरकारी विभाग में कार्यरत महिलाओं ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए एक अनोखा प्रदर्शन किया। पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) बहाली की मांग को लेकर शनिवार को तीज के मौके पर महिलाओं ने हाथों में मेहंदी रचाकर प्रदर्शन किया।

हरियाली तीज के मौके पर प्रदेश की हजारों सरकारी कर्मचारी महिलाओं ने हरियाणा मांगे ओपीएस,पुरानी पेंशन बहाल करो, वोट फार ओपीएस जैसे नारों के साथ अपने हाथों पर मेहंदी रचाते हुए इंटरनेट मीडिया पर अभियान चलाकर सरकार से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की।

OPS बहाली की मांग को लेकर मेंहदी रचाकर सरकार को संदेश देने का काम

महिलाओं ने  हाथों में OPS बहाली की मांग को लेकर मेंहदी रचाकर सरकार को संदेश देने का काम किया है। इस विरोध प्रदर्शन से सरकार को पता चल सके कि उनके लिए ओपीएस बहुत महत्वपूर्ण है और इसे लिए बिना वह पीछे नहीं हटेंगी। इसके लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी।

पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि ओपीएस बहाली को लेकर एक अक्टूबर को दिल्ली में पेंशन शंखनाद महारैली आयोजित की जायेगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में फिर से एक्टिव हुआ मानसून, कई जिलों में झमाझम बारिश

पेंशन बहाली संघर्ष समिति की महिला विंग राज्य प्रभारी राजबाला कौशिक के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में यह अभियान चलाकर सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई। इसके साथ-साथ सरकार को चेताते हुए स्लोगन भी लिखे कि सरकार अगर पुरानी पेंशन बहाल नहीं करेगी तो अपने परिवार और रिश्तेदारों सहित वोट फोर ओपीएस अभियान चलाकर सत्ता से बाहर करने का काम भी कर्मचारी वर्ग करेगा।

सरकार ने आंसू गैस छोड़े, लाठियां बरसाई 

जींद जिले में  महिला विंग प्रधान अनुराधा गुप्ता ने कहा कि NPS पीड़ित कर्मचारी लगातार पिछले 6 सालों से पुरानी पेंशन की मांग के लिए धरने , प्रदर्शन, रैलियां, भूख हड़ताल कर चुके हैं। 19 फरवरी को पंचकूला में लाखों कर्मचारी इकट्ठे होकर अपनी पुरानी पेंशन की मांग के लिए सरकार से गुहार लगाने पहुंचे थे। सरकार से उन्हें पुरानी पेंशन की बजाय वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले और लाठियां मिलीं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular