Friday, September 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशइस राज्य में जनता को मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर

इस राज्य में जनता को मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर

UP News: योगी सरकार अब उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने के बजाय उनके खाते में रकम डालने पर विचार कर रही है। सरकार एक सिलेंडर के लिए 914.50 रुपए भुगतान करेगी। दिवाली के मौके पर सरकार की ओर से पहली किस्त भेजी जायेगी। सरकार के द्वारा दिए जा रहे इस योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थियों को अपना बैंक अकाउंट आधार कार्ड से लिंक करवाना होगा।

बीते साल 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दो सिलेंडर मुफ्त देने का ऐलान किया गया था।  ये होली और दिवाली पर दिए जाने हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद दो बार होली और एक बार दिवाली बीत चुकी है। लेकिन अभी तक लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर नहीं दिए गए। अब सरकार इस पर विचार कर रही है। इस दिवाली पर लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में एक सिलेंडर की राशि 914.50 रुपए भुगतान की जायेगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में अब ग्रामीण रुटों पर भी चलेगी इलेक्ट्रिक बस, इस जिले को मिली 50 बसें

बताया जा रहा है कि सिलेंडर के खुदरा औसत मूल्य 1144 रुपये में केंद्र सरकार से मिलने वाली 230 रुपये की सब्सिडी व बैंक विनिमय दर को घटाकर करीब 914.50 रुपये भुगतान पर सहमति बनी है। सरकार ने तय किया है कि योजना में लाभार्थियों के केवल आधार लिंक बैंक खातों में ही भुगतान किया जाएगा।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular