Saturday, October 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकबैंक-एटीएम में तैनात गार्डों का पुलिस वेरिफिकेशन आवश्यक - एएसपी मेधा भूषण

बैंक-एटीएम में तैनात गार्डों का पुलिस वेरिफिकेशन आवश्यक – एएसपी मेधा भूषण

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा भूषण ने जिले में स्थित सभी बैंकों के प्रबंधकों के साथ लघु सचिवालय में किया मीटिंग का आयोजन, प्रबंधकों को दिए निर्देश- बैंक/एटीएम मे तैनात सुरक्षाकर्मियों की पुलिस वेरिफिकेशन अवश्य कराये

रोहतक। बैंक-एटीएम में लगातार वारदातों के चलते लघु सचिवालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा भूषण ने जिला के सभी बैंकों प्रबंधकों के साथ बैठक कर सुरक्षा उपायों पर चिंतन किया। एलडीएम अमित सिंह, अंकित, जसमेर, मुकेश, दीपक, महेंद्र, रोहण, अनिता, संदीप व अन्य अधिकारियों को आरबीआई व भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालना करने की हिदायत दी। साथ ही सुरक्षा नियमों में लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ हरियाणा पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 71 के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि एटीएम व बैंक में चोरी और सेंध की की वारदात हो चुकी हैं। सभी बैंकों, एटीएम व वित्तीय संस्थाओं को सुरक्षा गार्ड रखने की हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि बैंक व एटीएम पर सुरक्षाकर्मी तैनात होना चहिये। सुरक्षाकर्मी को तैनात करने से पहले उनकी पुलिस वेरिफिकेशन जरूर कराएं। सुरक्षा कर्मियों के नाम व उनका पूर्ण ब्यौरा पुलिस को दें। पुलिस की ओर से एटीएम में तैनात सुरक्षाकर्मियों से संबंधित औचक निरीक्षण भी किया जायेगा।

एटीएम में कैश डालने का कार्य दिन के समय किया जाए। सुरक्षा कर्मी या गैन मैन को उपलब्ध हथियार से संबंधित पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। समय समय पर हथियार के रख-रखाव के तरीके का भी प्रशिक्षण दिलाया जाए। बैठक में सभी बैंक प्रबंधकों से सुरक्षा के उपकरण व सुरक्षा के संबंध में 15 दिन में जवाब मांगा गया है।

यहां एटीएम तोडने, कैश चोरी, लूट, डकैती की घटनाओं पर रोकथाम लगाने पर भी विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि सभी बैंकों, एटीएम व वित्तीय संस्थाओं पर लगाए गए सभी सुरक्षा उपकरण चालू हालात में होने चहिए। सीसीटीवी कैमरे व अलार्म चालू अवस्था में हैं या नहीं, यह निरंतर जांचना सुनिश्चित करें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular