Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणारोहतकमोस्ट वांटेड हिमांशु 'भाऊ' गैंग की तलाश में पुलिस की कई गांवों...

मोस्ट वांटेड हिमांशु ‘भाऊ’ गैंग की तलाश में पुलिस की कई गांवों में रेड, 50 टीमों ने 50 स्थानों पर कार्रवाई

रोहतक रेंज आईजी राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देशानुसार रोहतक, झज्जर, सोनीपत व दिल्ली के संभावित स्थानों पर औचक छपेमारी की गई।

रोहतक। मोस्ट वांटेड हिमांशु ‘भाऊ’ गैंग की तलाश में आज रोहतक पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ दिया है। पुलिस ने भाऊ गैंग के ठिकानों पर दबिश दी है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने रिटोली, कबूलपुर, सुडाना व भाली गांव में रेड की है। गैंग से संबंधित बदमाशों के घर पर एकाएक पुलिस पहुंची और जांच शुरू कर दी है। बता दें कि भाऊ गैंग पिछले कुछ दिनों में लगातार सक्रिय हो रहा है। पिछले दिनों झज्जर जिले में बेरी के पूर्व सरपंच को गोली मारी थी। इतना ही नहीं, रोहतक जिले के मोखरा गांव के सरपंच नीटू से भी 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार अलसुबह से ही शुरू हुए सर्च अभियान में रोहतक रेंज के SP रोहतक हिमांशु गर्ग तथा SP झज्जर डॉ अर्पित जैन के दिशा निर्देश अनुसार चलाए गए ऑपरेशन सर्च के तहत पुलिस की 50 टीमों ने 50 संभावित स्थानों पर रेड की है। इसके लिए झज्जर पुलिस की 20 तथा रोहतक पुलिस की 30 विशेष छापामार टीमों का गठन किया गया। मोस्ट वांटेड बदमाशों की धरपकड़ के लिए अनेक संभावित स्थानों पर औचक छापेमार कार्रवाई की गई। रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य के निर्देशानुसार रेंज के दो जिलों रोहतक व झज्जर की विशेष रूप से गठित की गई पुलिस टीमों द्वारा चिन्हित स्थानों पर रेड की गई।

IG राकेश कुमार आर्य ने बताया कि ऑपरेशन सर्च के तहत औचक छापेमारी के लिए पुलिस की 50 छापेमार टीमों का गठन किया गया। विशेष रुप से गठित टीमों में 4 राजपत्रित अधिकारी, 16 निरीक्षक व 76 महिला कर्मचारियों सहित 640 पुलिस जवान शामिल रहे। पुलिस की विशेष टीमों द्वारा रोहतक में 30 तथा झज्जर में 20 चिन्हित स्थानों पर औचक छापेमार कार्रवाई अमल में लाई गई। इसके अलावा पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा दिल्ली व सोनीपत के एरिया में भी बदमाशों के संभावित ठिकानों पर रेड की गई।

पुलिस की विशेष टीमों द्वारा छापेमारी के दौरान संभावित स्थानों पर अनेक संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की गई। संदिग्ध व्यक्तियों तथा विभिन्न आपराधिक मामलों में अतिवांछित दोषियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया गया। बृहस्पतिवार की सुबह 06:00 बजे शुरू हुए सर्च अभियान के दौरान करीब 50 चिन्हित करके टारगेट पर 08 से 12 घंटे रेड करते हुए अति वांछित बदमाशों की धरपकड़ के संबंध में जांच पड़ताल की गई। अभियान के तहत दोनों जिला के चिन्हित एरिया में घर घर जाकर महिला एवं पुरुष पुलिस जवानों द्वारा संदिग्ध की छानबीन की गई।

औचक छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानों से बदमाशों की संभावित जानकारी से संबंधित कंप्यूटर, लैपटॉप, सीपीयू, हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव,आईडीज, नगदी, अवैध असला, एटीएम/डेबिट कार्ड्स व अन्य वस्तुएं बरामद की गई। विभिन्न स्थानों से बरामद उपरोक्त उपकरणों की पुलिस की विशेषज्ञ टीम द्वारा गहन जांच की जाएगी। बदमाशों की तलाश के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापामार कार्रवाई लगातार जारी है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular