Thursday, January 16, 2025
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Rohtak: समाधान शिविर में 661 शिकायतों में से 459 का हुआ निपटारा, लंबित शिकायतों को जल्द निपटाने के आदेश

Rohtak News: रोहतक के अतिरिक्त उपायुक्त नरेंद्र कुमार ने गुरुवार को कहा कि समाधान शिविर में मिल रही शिकायतों का गंभीरता के साथ निपटारा किया जा रहा है। अब तक समाधान शिविरों में प्राप्त हुई 661 शिकायतों में से 459 शिकायतों का संबंधित विभागों द्वारा निपटारा किया जा चुका है तथा लंबित शिकायतों के शीघ्र निपटारे के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए गए है।

अतिरिक्त उपायुक्त नरेंद्र कुमार स्थानीय जिला विकास भवन स्थित डीआरडीए सभागार में उपमंडलाधीश आशीष कुमार, जिला विकास और पंचायत अधिकारी राजपाल चहल और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतें सुन रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों को समाधान शिविर में प्राप्त हो रही शिकायतों के यथाशीघ्र निपटारे के निर्देश जारी किए गए है। जिला प्रशासन द्वारा एक छत के नीचे नागरिकों की सभी विभागों से संबंधित शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में पहुंचने वाले हर व्यक्ति की शिकायत की सुनवाई की जाती है और संबंधित अधिकारियों को शिकायत को तुरंत निपटाने के लिए निर्देश दिए जाते है। अतिरिक्त उपायुक्त नरेंद्र कुमार ने कहा कि नागरिकों को अपनी शिकायत कम्प्यूटर पर टाइप करवाकर लाने की आवश्यकता नहीं है।

नागरिक अपनी समस्या को साधारण कागज पर हाथ से लिखकर लाए और यदि कोई नागरिक अपनी शिकायत लिखने में असमर्थ है तो जिला प्रशासन द्वारा एक कर्मचारी तैनात किया गया है, ऐसे व्यक्ति की शिकायत को मौके पर लिखवाने के प्रबंध किए जाते है।

उन्होंने कहा कि सरकार की नई पहल के तहत प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10 से 12 बजे तक जिला मुख्यालय, उपमंडल मुख्यालय और नगर निगम कार्यालय में समाधान शिविर आयोजित कर नागरिकों की शिकायतें सुनी जा रही है।

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