मारुति सुजुकी इंडिया ने घोषणा की है कि वह जनवरी 2025 से अपनी कारों की कीमतों में 4 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी का कहना है कि यह कदम बढ़ती इनपुट लागत और परिचालन खर्चों को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी और बताया कि बढ़ती लागत को कवर करने के लिए यह कीमतें बढ़ाई जाएंगी।
मारुति सुजुकी की प्रमुख कारों में स्विफ्ट, बलेनो, वैगन आर, अर्टिगा, ग्रैंड विटारा, इनविक्टो और न्यू डिजायर शामिल हैं, जो भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय हैं। इन कारों की कीमतों में बढ़ोतरी 1 जनवरी, 2025 से लागू होगी और यह मॉडल के आधार पर अलग-अलग होगी।
इसके साथ ही, कंपनी ने भविष्य में अपने ग्राहकों तक अधिक पहुंच बनाने के लिए भी बड़े कदम उठाने की योजना बनाई है। मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया कि वह 2030-31 तक अपने सेवा नेटवर्क को 8,000 टचपॉइंट तक विस्तारित करने का लक्ष्य रखती है। वर्तमान में, कंपनी के पास नेक्सा और एरिना चेन के तहत 5,240 टचपॉइंट हैं।
मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी और सीईओ, हिसाशी टेकाउची ने कहा, “हमारे ग्राहकों के करीब पहुंचने के लिए हम यह कदम उठा रहे हैं, ताकि उन्हें हमारी सेवा सुविधाएं आसानी से मिल सकें।”