Saturday, October 26, 2024
Homeहरियाणाग्राम पंचायतों व नगर निकायों को अनुदान पर प्रदान किए जाएंगे खेल...

ग्राम पंचायतों व नगर निकायों को अनुदान पर प्रदान किए जाएंगे खेल उपकरण 

हरियाणा सरकार द्वारा के खेल विभाग के माध्यम से हरियाणा खेल उपकरण प्रावधान योजना के तहत राज्य में युवाओं को वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, मुक्केबाजी, कुश्ती, जूडो, क्रिकेट जैसे खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ग्राम पंचायतों और नगर निकायों को खेल उपकरण प्रदान करती है।

पलवल के उपायुक्त डा. हरीश कुमार वशिष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त योजना के तहत ग्राम पंचायतों एवं नगर निकायों को अनुदान पर विभिन्न प्रकार की खेल सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। यह योजना वित्तीय वर्ष 2024-25 यानी 31 मार्च 2025 तक मान्य रहेगी। इस योजना के अन्तर्गत  ग्राम पंचायतों/नगर निकायों को दिए जाने वाले निर्धारित खेलों के सामान की खरीद निदेशालय पंचकूंला द्वारा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के गेम प्लान से जिले में विभिन्न प्रकार के खेलों को बढ़ावा मिलेगा। इससे युवाओं को खेल का सामान आसानी से उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने बताया कि वही ग्राम पंचायतें और शहरी स्थानीय निकाय इस योजना के तहत आवेदन करने के पात्र होंगे, जहां खेल के उचित खेल का मैदान (एफओपी) उपलब्ध होगा। हरियाणा खेल उपकरण प्रावधान योजना के तहत वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, बॉक्सिंग, कुश्ती, जूडो और क्रिकेट के खेल उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

योजना के अन्तर्गत सभी ग्राम पंचायत अपने क्षेत्र में प्रचलित खेल के आधार पर खेल सामान की खरीद प्राप्ति हेतु निर्धारित आवेदन-पत्र संबंधित ग्राम पंचायत के सरपंच के माध्यम से तथा नगर निकाय क्षेत्र से आवेदन पत्र संबंधित वार्ड के मेंबर/पार्षद के माध्यम से जिला खेल कार्यालय पलवल में शीघ्र प्रस्तुत करे। आ

वेदन जिला खेल कार्यालय नेता जी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम, आगरा चौक पलवल से प्राप्त किए जा सकते हैं। सभी आवेदकों को आवेदन पत्र के साथ गांव/नगर निकाय क्षेत्र में स्थित खेल मैदान की वर्तमान फोटोग्राफस भी लगानी अनिवार्य है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular