Saturday, October 26, 2024
Homeहरियाणारोहतकरेलयात्रियों के लिए खुशखबरी : रोहतक से गुजरने वाली 4 ट्रेनें अब...

रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी : रोहतक से गुजरने वाली 4 ट्रेनें अब मेमू बनकर चलेंगी

गरिमा टाइम्स न्यूज.रोहतक। त्योहारी सीजन को लेकर रेल मंत्रालय ने यात्रियों के लिए राहत भरा फैसला लिया है। रोहतक से गुजरने वाली चार ट्रेनों को इलेक्ट्रिक में कंन्वर्ट किया जा रहा है। इससे ट्रेन की स्पीड ही नहीं वह समय पर भी अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकेंगी। यहीं नही आमजन को प्रदूषण से भी काफी राहत मिलेगी। क्योंकि डीजल इंजन से काफी धुंआ निकलता है, जो कि सेहत के लिए काफी नुकसान दायक होता है। मंत्रालय ने इस सभी ट्रेनों में दो से तीन कोच बढ़ाने के भी आदेश दिए है।

18वीं शताब्दी में तैयार रेलवे स्टेशन आज जंक्शन बना हुआ है। यहां गोहाना, जींद, रेवाड़ी, भिवानी, दिल्ली की ओर गाड़ियों का आवागमन होता है। प्रतिदिन 30 हजार से अधिक यात्री रोजाना यहां से यात्रा करते हैं। परिवहन की दृष्टि से यह रेलवे स्टेशन बेहद महत्वपूर्ण स्टेशन है, क्योंकि पीजीआईएमएस व कई विश्वविद्यालय व शैक्षणिक संस्थान होने के चलते काफी मरीजों और विद्यार्थियों का भी आवागमन होता है। इनके लिए स्टेशन से रोजाना 80 से ज्यादा एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें गुजरती हैं। इसी के चलते रेलवे मंत्रालय ने पत्र जारी करते हुए यह निर्णय लिया है।

इन रूटों की ट्रेनों को किया जाएगा मेमू में कंवर्ट

दिल्ली से वाया रोहतक होकर नरवाना पहुंचने वाली गाडी संख्या 04425, जींद से वाया रोहतक होकर दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 04424, दिल्ली से जाखल जाने वाली गाड़ी संख्या 04431, जाखल से वाया रोहतक होकर जाने वाली गाड़ी संख्या 04432 को मेमू में कन्वर्ट किया जाएगा। ताकि यात्रियों का सफर और सुगम बन सकें।

इन चार ट्रेनों को इलेक्ट्रिक में बदला जाना है। रेलवे मंत्रालय से पत्र जारी हो चुका है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी और ट्रेन की स्पीड में भी इजाफा होगा। -बलबीर सिंह, अधीक्षक, रेलवे स्टेशन

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular