Friday, October 25, 2024
HomeहरियाणाHaryana : राजकीय महाविद्यालय नारनौल के विद्यार्थियों ने फिर रचा इतिहास

Haryana : राजकीय महाविद्यालय नारनौल के विद्यार्थियों ने फिर रचा इतिहास

Haryana News :  राजकीय महाविद्यालय नारनौल में गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विभिन्न विषयों के 12 विधार्थियों ने सीएसआईआर और युजीसी नेट जेआरएफ पात्रता परीक्षा पास की। जिसमें लाइफ साइंस के चार और भूगोल के दो , हिंदी विषय में तीन व कामर्स विषय में एक विद्यार्थियों ने फिर इतिहास रचा ।

महाविद्यालय कुलसचिव डॉ सत्य पाल सुलोदिया ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय नारनौल के लाइफ़ साइंस विभाग की चार छात्राओं कुमारी कनुप्रिया और कुमारी वंदना और कुमारी पारूल और कुमारी शिवानी ने वैज्ञानिक औद्योगिक अनुसंधान परिषद द्वारा संचालित जेआरएफ जबकि भूगोल विषय से कुमारी ज्योती व कुमारी भारती व हिंदी विषय में तीन विद्यार्थियोंने कुमारी सपना और कुमारी ज्योती व सुशांत सैनी और कामर्स में एक छात्रा कुमारी बबीता और कम्प्यूटर विज्ञान में दो कुमारी कनिका और संदीप सैनी ने नेट जेआरएफ पात्रता परीक्षा पास करके गतवर्ष की भांति इस वर्ष भी महाविद्यालय और जिला महेंद्रगढ़ का नाम रोशन किया।

महाविद्यालय प्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर डॉ चन्द्र मोहन ने बताया कि प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा के कुशल नेतृत्व और प्रबंधन में विद्यार्थियों द्वारा लगातार शैक्षणिक, सांस्कृतिक और खेल कूद की गतिविधियों में नये आयाम स्थापित हो रहें हैं। प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा ने सभी बाहर छात्र और छात्राओं को पुरस्कृत और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए और मिठाइयां खिलाकर आशिर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा समाज सेवी अजीत जैन जी, दुली चंद शर्मा जी, शिव हरी अग्रवाल, डॉ सतीश सैनी, डॉ पलक, डॉ प्रवीण गोरिया डॉ प्रियंका शर्मा डॉ ज्योती, डॉ पूनम और डॉ मनोज कनोजिया ने विद्यार्थियों उपहार देकर सम्मानित किया गया।

उन्होंने सभी सम्बंधित विभाग के समस्त स्टाफ सदस्यों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी स्टाफ सदस्यों द्वारा लगातार विद्यार्थियों में प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने हेतु दिशा-निर्देश और प्रोत्साहित करते रहते हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय उपप्राचार्य डॉ जगजीत सिंह मोर सिनियर प्रोफेसर व भूगोल विद डॉ मुकेश यादव डॉ सुभाष चन्द्र, डॉ मीना कुमारी और डॉ योगेश, डॉ डॉ कविता ने बताया कि सभी पात्र विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और बताया कि इन सभी विधार्थियों को महाविद्यालय वार्षिकोत्सव समारोह पर भी सम्मानित किया जाएगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular