Friday, October 18, 2024
Homeदिल्लीPM मोदी ने आईटीयू विश्व दूरसंचार मानकीकरण असेंबली 2024 का किया उद्घाटन,...

PM मोदी ने आईटीयू विश्व दूरसंचार मानकीकरण असेंबली 2024 का किया उद्घाटन, 190 से अधिक देश ले रहे हिस्सा

नई दिल्ली के भारत मंडपम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आईटीयू विश्व दूरसंचार मानकीकरण असेंबली 2024 का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

पहली बार आईटीयू-डब्ल्यूटीएसए का आयोजन भारत और एशिया-प्रशांत में किया जा रहा है। 190 से अधिक देशों के 3,000 उद्योग नेता, नीति-निर्माता और तकनीकी विशेषज्ञ आईटीयू-डब्ल्यूटीएसए में भाग ले रहे हैं।

इस मौके PM मोदी ने कहा कि आज हम भारत में पहले की तुलना में 6 गुना अधिक मोबाइल फोन का निर्माण कर रहे हैं। हम एक मोबाइल निर्यातक देश के रूप में जाने जाते हैं और हम यहीं नहीं रुके हैं, अब हम दुनिया को चिप्स से लेकर तैयार उत्पाद तक पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया फोन उपलब्ध कराने में लगे हुए हैं।

PM मोदी ने आगे कहा, 2014 में भारत में केवल दो मोबाइल विनिर्माण इकाइयां थीं और आज 200 से अधिक हैं। पहले हम ज्यादातर फोन विदेशों से आयात करते थे आज हम भारत में पहले की तुलना में 6 गुना अधिक मोबाइल फोन का निर्माण कर रहे हैं। हम एक मोबाइल निर्यातक देश के रूप में जाने जाते हैं और हम यहीं नहीं रुके हैं, अब हम दुनिया को चिप्स से लेकर तैयार उत्पाद तक पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया फोन उपलब्ध कराने में लगे हुए हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular