Saturday, October 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में इलेक्ट्रिक बसों का इंतजार अब होगा खत्म, संचालन के लिए...

रोहतक में इलेक्ट्रिक बसों का इंतजार अब होगा खत्म, संचालन के लिए इसी हफ्ते नई बसें डिपो पहुंचेगी

गरिमा टाइम्स न्यूज. रोहतक। रोहतक डिपो को मिलने वाली इलेक्ट्रिक बसों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। शहर में इन बसों के संचालन के लिए पांच नई बसें इसी हफ्ते डिपों में आने वाली है। फिलहाल यह बसें ट्रायल बेस पर आएंगी। ट्रायल पूरा होने के बाद इन बसों का संचालन अलग-अलग रूटों पर किया जाएगा। ताकि किसी भी समस्या से जल्द से जल्द निपटा जा सकें। सुचारू रूप से रूटों पर इन बसों का संचालन किया जा सकें।

12 अगस्त को चार्जिंग प्वाइंट को लेकर उच्च अधिकारियों द्वारा बस स्टैंड पर निरीक्षण किया गया था। इस दौरान मौके पर काफी खामियां मिली थीं। वहीं 10 अक्तूबर को डिपो मुख्यालय से टीम दोबारा से निरीक्षण करने पहुंची थी। पहले हुए सर्वे में रोडवेज मुख्यालय से 10 उच्च अधिकारियों की टीम चार्जिंग प्वाइंट स्टेशन बनाने के लिए निरीक्षण करने आई थी। लेआउट प्लान के हिसाब से बस स्टैंड पर अस्थाई रूप से चल रही पुलिस चौकी को भी हटाया जा सकता है। क्योंकि बसों के चार्जिंग प्वाइंट स्टेशन के अंदर बसों के आवागमन में जगह कम पड़ रही है। अगर पुलिस चौकी को हटा दिया जाता है तो बसों के आवागमन में कोई समस्या नहीं होगी। रोडवेज मुख्यालय द्वारा सभी 50 बसों के लिए रूट तक मांग लिए गए है। रोडवेज डिपो महाप्रबंधक भारत भूषण गोगिया द्वारा आने वाली 50 बसों के लिए दस रूट लंबे, शहर समेत ग्रामीण इलाकों का रूट तैयार कर मुख्यालय को भिजवा दिया गया है ताकि बसों के रूटों के हिसाब से किलोमीटर माप लिए जाएंगे। उसी हिसाब से ही बसों के लिए चार्जिंग प्वाइंट की संख्या बढ़ाई जाएगी।

ट्रायल के लिए दो बसों के लिए रूट किए तय

रोहतक डिपो की ओर से फिलहाल ट्रायल के लिए दो इलेक्ट्रिक बसों के रूट तय कर दिए गए हैं। पहली बस का रूट न्यू बस स्टैंड से वाया शीला बाईपास, जाट भवन, दिल्ली बाईपास, एमडीयू, नेकीराम कॉलेज, मेडिकल मोड़ होते हुए पीजीआईएमएस रहेगा। दूसरी बस का रूट सुखपुरा चौक से वाया टीबी अस्पताल, गोहाना अड्डा, सिविल अस्पताल, आकाशवाणी, महिला कॉलेज, सोनीपत स्टैंड, अशोका चौक, डी-पार्क, मेडिकल मोड़ से पीजीआई का रहेगा। इसके अलावा तीन बसों के रूट ट्रायल के बाद तय किए जाएंगे। रूट पर यात्रियों की संख्या व बसों की मांग के हिसाब से तीन बसों का संचालन निर्भर करेगा। इन बसों का किराया 10 रुपये होगा। ऐसे में ऑटो से सस्ती परिवहन सुविधा लोगों को मुहैया होगी।

तैयारियां पूरी कर ली गई

मुख्यालय की तरफ से बसें भेजने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। फिलहाल इसी हफ्ते के अंत तक पांच बसें आने की पूरी उम्मीद है। जल्द ही प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन बसों का रूटों पर संचालन किया जाएगा। – सुरेंद्र सिवाच, वर्कशाप मैनेजर, रोडवेज डिपो

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular