Saturday, October 19, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में अच्छी पहल : थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों को नया जीवन देने...

रोहतक में अच्छी पहल : थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों को नया जीवन देने के लिए युवाओं ने किया रक्तदान 

रोहतक। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय कुमार के मार्गदर्शन में सोसायटी द्वारा थैलेसीमिया से प्रभावित बच्चों के लिए सेंट जॉन एम्बुलेंस इंडिया के सहयोग से स्थानीय रेडक्रॉस भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में फर्स्ट एड की ट्रेनिंग करने वाले 50 से अधिक युवाओं ने पंजीकरण करवा कर रक्तदान किया। युवाओं को स्वास्थ्य विभाग हरियाणा की ओर से रक्तदाता प्रमाण पत्र और हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी चंडीगढ़ की ओर से बैज लगाकर सम्मानित किया गया।

उपायुक्त के मार्गदर्शन में आयोजित इस रक्तदान शिविर में आजीवन सदस्य संत सुख दास एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। जिला रेडक्रॉस सोसाइटी मानव कल्याण के लिए उल्लेखनीय काम कर रही है। कार्यक्रम में रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर ने कहा कि जब भी ब्लड बैंक को रक्त की आवश्यकता होती है तो रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा आपातकालीन रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। रक्तदान करने के इच्छुक रेडक्रॉस सोसाइटी में पंजीकरण करवा सकते हैं।

सामाजिक संगठन भी साल भर में लगने वाले रक्तदान शिविरों का एक कैलेंडर तैयार करें। रेडक्रॉस सचिव ने बताया कि रक्तदान शिविर लगाने वाली संस्थाओं को जिला उपयुक्त अजय कुमार की ओर से उनके हस्ताक्षर युक्त सम्मान पत्र भी प्रदान किया जाता है। इस अवसर पर जिला प्रशिक्षण अधिकारी रविदत्त, सुपरवाइजर पूर्ण चंद, लेखाकार सहित अनेक कर्मचारी और युवा मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular