Friday, October 18, 2024
Homeहरियाणारोहतकमहम क्षेत्र में समाजसेवा में लगी 18 बसें बंद होने से रोडवेज...

महम क्षेत्र में समाजसेवा में लगी 18 बसें बंद होने से रोडवेज डिपो पर प्रभाव, पास बनवाने के लिए आवेदन शुरू

गरिमा टाइम्स न्यूज. रोहतक। महम विधानसभा क्षेत्र से हजपा पार्टी से चुनाव के प्रत्याशी बलराज कुंडू द्वारा चलाई जा रही 18 बसों को चुनाव के बाद तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया गया है। कुंडु द्वारा यह बसें छात्राओं के लिए नि:शुल्क चलती थी। लेकिन जनता द्वारा साथ न मिलने के कारण उन्होंने यह निर्णय लिया है। इसका सीधा असर पर रोडवेज डिपो पर पड़ने लगा है। छात्राएं बसों का इंतजार करतीं रहती हैं। लेकिन बसें नहीं मिल रही हैं। एक दम से बसें बंद होने के कारण इसका सीधा असर रोडवेज पर पड़ने से यह समस्या बनी हुई है।

रोडवेज डिपो से रोजाना अलग-अलग रूटों के लिए 184 बसें चलती है। जिनमें से कुछ बसें कंडम होने के कारण उनकों नहीं चलाया जा रहा है। ग्रामीण रूटों पर इतनी बसें नहीं चल रही है, कि वह सभी छात्राएं को समय पर उनके कॉलेज तक पहुंचा दें। महम में भी इतनी बसें नहीं चल पा रही है कि वह समय पर बच्चों को ले आए और जाते समय उनको वापस ले जा सकें। ऐसे में यह सुविधा उन 18 बसों के चलने के कारण ही मिली हुई थी। ऐसे में अब दैनिक यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि बच्चों की संख्या बढ़ने के कारण उन्हें भी जगह नहीं मिल पाएगी।

यूनिवर्सिटी व कॉलेजों से पास की डिमांड बढ़ी

जैसे ही यह बसें बंद हुई है, लड़कियों ने भी अपने पास बनवाने के लिए कॉलेजों में आवेदन करना शुरू कर दिया है। पहले के मुकाबले पास बनने के आवेदन 60 प्रतिशत तक बढ़ चुके है। रोडवेज अधिकारी ने बताया कि पहले किसी भी कॉलेज से 40 प्रतिशत पास बनते थे तो अब वह 60 प्रतिशत और बढ़ चुके है। कुंडू द्वारा बसें बंद करने के कारण इसका सीधा असर रोडवेज डिपो को देखने को मिला है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular