Friday, October 4, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक की फ्रेंडस कॉलोनी में आमजन को नहीं मिल पा रही सुविधाए,...

रोहतक की फ्रेंडस कॉलोनी में आमजन को नहीं मिल पा रही सुविधाए, खाली प्लाटों में उग चुकी झाड़ियां

गरिमा टाइम्स न्यूज
रोहतक। शहर की ज्यादातर कॉलोनियां अप्रूवड तो हो चुकी है, लेकिन उनमें मिलने वाली सुविधाओं से आमजन कोसो दूर है। ऐसे में लोगों को प्रशासन की तरफ से कोई सुविधा न मिलने से लोगों में भारी रोष है। बने मकानों के आसपास खाली प्लाटों में काफी बड़ी बड़ी झाड़ियां उग चुकी है। जिसके चलते उनमें बारिश का पानी भी रूका रहता है। ऐसे में जहरीले मच्छर तक उनमें पनप रहे है। बार बार शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं किया जा रहा है।
फ्रेंडस कॉलोनीवासी जयपाल, अजय राठी, जय भगवान, सुनील, सतपाल, धर्मपाल समेत अन्य लोगों ने बताया कि इस कॉलोनी में दो हजार से ज्यादा की आबादी रहती है। जिसमें ज्यादातर गलियां भी कच्ची पड़ी हुई है। गली कच्ची होने के कारण उनमें बारिश का पानी तक भर जाता है। ऐसे में लोगों को घरों से बाहर निकलने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। आसपास उगी झाड़ियों में काफी जहरीले जीव जंतु पनपते रहते है। जो रात के समय घरों में बाहर तक आ जाते है। ऐसे में आमजन छोटे बच्चों को घरों से बाहर निकालते वक्त भी डरते है। लेकिन उसके बावजूद भी बच्चे बाहर खेलने की जिद करते रहते है। ऐसे माहोल में लोगों का जीना मुहाल हो चुका है।

सबसे ज्यादा समस्या बारिश में जमा होने पानी से
आमजन का कहना है कि सबसे बड़ी समस्या यहां बारिश के मौसम में खड़े होने वाले पानी से है। जिसके कारण पानी ज्यादा दिन तक जमा होने से उसमें बदबू फैल जाती है। वह बदबू आसपास के लोगों को काफी परेशान करती है। यहीं नहीं आसपास बीमारी फैलने का भी डर बना रहता है। ऐसे में बुजुर्ग व छोटे बच्चों को काफी परेशान होना पड़ता है। इस समस्या का समाधान तभी होगा जब प्रशासन आमजन की इस समस्या को समझ सकेगा।

नगर निगम के सफाई निरीक्षक दर सिंह ने बताया कि फिलहाल इस तरह की हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। अगर वह कॉलोनी नगर निगम के अंतर्गत आती है तो वहां की समस्या का समाधान करवाया जाएगा। आमजन को किसी भी तरह से परेशान नहीं होना पड़ेगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular