Friday, October 4, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक : जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक विभिन्न मतदान केंद्रों का...

रोहतक : जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक विभिन्न मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

रोहतक । उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार व पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने महम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया तथा इन केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मतदान केंद्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। ग्रामीणों से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए सहयोग का आह्वान किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार और पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने किशनगढ़ महम के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्थापित मतदान केंद्र संख्या 145 और 146 का जायजा लिया। इसी प्रकार उन्होंने गांव खरकड़ा में राजकीय उच्च विद्यालय में स्थापित मतदान केंद्र संख्या 173 पर मूलभूत सुविधाएं चेक की। मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों से बातचीत की तथा गत दिनों संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी हासिल की।

अजय कुमार ने ग्रामीणों का आह्वान किया यदि उन्हें किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने की आशंका नजर आती है तो उसके बारे में तुरंत प्रभाव से प्रशासन को सूचित करें। उन्होंने कहा कि गांव में अवैध रूप से शराब की सप्लाई पर नजर रखें, यदि ऐसा कहीं होता है तो प्रशासन को सूचना दी जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर मतदान के दिन मतदाताओं को आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाए ताकि मतदाताओं को कोई असुविधा न हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है और इसमें सबकी सकारात्मक भागीदारी जरूरी है। ऐसे में ग्रामीण न केवल अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके साथ-साथ चुनाव को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने में भी जिला प्रशासन का सहयोग करें। अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मतदान को शांति ढंग से संपन्न करवाने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की गई हैं।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने कहा कि मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है तथा आवश्यकतानुसार अर्धसैनिक बल/पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना में संलिप्त होने वाले या असामाजिक तत्वों से पुलिस द्वारा सख्ती से निपटा जाएगा। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गत लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular