Saturday, September 28, 2024
Homeदुनियाअरविंद केजरीवाल बोले - पीएम मोदी मुझे जेल में डालकर मेरे मोहल्ला...

अरविंद केजरीवाल बोले – पीएम मोदी मुझे जेल में डालकर मेरे मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बंद करना चाहते थे

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कलायत विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार अनुराग ढांडा के समर्थन में गांव बालू में जनसभा की, इससे पहले पूंडरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र शर्मा के समर्थन में रोड शो किया। इन दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, प्रसिद्ध गायक कुलबीर दनोदा (केडी), अनु कादियान मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में रखा। जेल में मुझे तोड़ने की बहुत कोशिश की, तरह-तरह की यातनाएं दी। इनका मकसद किसी भी तरह मुझे झुकाना था। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवाई भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा हरियाणा का छोरा हूं। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते, आज थारा छोरा थारे बीच में है। मेरे ऊपर भगवान की बहुत कृपा है, नहीं तो 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था। मैंने पिछले जन्म में कुछ पूण्य किए होंगे जो मुझे दिल्ली का मुख्यमंत्री बना दिया और फिर पंजाब की सत्ता दे दी, गुजरात में 5 और गाेवा में हमारे 2 विधायक हैं।

उन्होंने कहा कि कलायत के बच्चे जमीन बेचकर अवैध तरीके से विदेशों में जा रहे हैं। आपके बच्चों को विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कलायत के हर गांव में पीने के पानी की और पानी के निकासी की समस्या है, रोजगार की समस्या है, राजौंद में जिस जगह सीवरेज प्लांट लगना था वो नहीं लगा, महिलाओं को कॉलेज खुलाना था वो नहीं खुला। अनुराग ढांडा अपनी नौकरी छोड़कर जनता की सेवा करने के लिए राजनीति में आया है। इसको एक मौका दो ये कलायत की सभी समस्याओं को समाधान करेगा। यदि नहीं किया तो अगली बार इसके लिए वोट मांगने नहीं आऊंगा। कलायत की जनता ने सभी को मौका दिया, इस बार एक मौका अनुराग ढांडा को दे दो। जिस दिन रिजल्ट आए उस दिन पहली सीट जीतने वाली कलायत होनी चाहिए। आपने सीट जीता दी तो आपका धन्यवाद करने कलायत आऊंगा।

उन्होंने कहा कि मेरा जन्म भिवानी के सिवानी गांव में हुआ था। मेरी पढ़ाई लिखाई हिसार में हुई। हरियाणा और हिसार से निकलने के बाद आपके इस बेटे ने हरियाणा का नाम पूरी दूनिया में रोशन कर दिया। मैंने कभी हरियाणा का सिर नहीं झुकने दिया। हरियाणा की जनता एक बार अपने बेटे का सेवा करने का मौका दे। आपके बेटे ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाई। मैंने दिल्ली और में ऐसे ऐसे काम किए 75 साल में ऐसे काम किसी नेता और पार्टी ने पूरी देश में नहीं किए। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। दिल्ली में इनवर्टर और जनरेटर की दुकान बंद हो गई। हरियाणा में भी केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है।

उन्होंने कहा कि इन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था, दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली दी, शानदार अस्पताल और स्कूल बनाए। मोदी जी गुजरात, हरियाणा और मध्यप्रदेश में बिजली मुफ्त नहीं करते। 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है। ये मुझे जेल में डालकर दिल्ली और पंजाब में काम रोकना चाहते थे। हरियाणा में सरकारी स्कूल टूटे पड़े हैं, कोई अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में नहीं भेजना चाहता मजबूरी में भेजते हैं। आज दिल्ली में अमीर लोग भी अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं। ऐसा 75 साल में कभी नहीं हुआ। मेरे काम रोकने के लिए और बेईमान साबित करने के लिए जेल में डाला गया।

उन्होंने कहा मैं प्रधानमंत्री मोदी को कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल बहुत छोटा आदमी है, आप बड़े आदमी हो। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं तो आप 5000 बनाओ, मैंने 700 स्कूल बनाए आप 7000 बनाओ। आप मुझे जेल में डालकर मेरे क्लीनिक और स्कूल बंद करना चाहते हैं, ये सही नहीं है। आप दिल्ली और पंजाब में रिश्तेदारियों में फाेन करके पूछ लो यदि वो कहें कि अरविंद केजरीवाल ने काम किया है तो वाेट देना नहीं तो मत देना। मैंने दिल्ली और पंजाब में काम किए हैं, हरियाणा मेरी जन्मभूमि है इसलिए आपसे एक मौका मांग रहा हूं। एक मौका हरियाणा में दे दो यहां भी काम करना चाहता हूं। आप मुझे वोट दो आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा।

उन्होंने कहा कि आज मैं हरियाणा की जनता को पांच गारंटी देकर जा रहा हूं, ये अरविंद केजरीवाल की गारंटी है कोई फर्जी गारंटी नहीं है। पहली गारंटी, बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दूंगा, बकाया बिलों को माफ कर देंगे। दूसरी गारंटी, शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। तीसरी गारंटी, शानदार स्कूल बनाएंगे। चौथी गारंटी, 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना सम्मान राशि देंगे और पांचवीं गारंटी, दिल्ली में मैंने 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया है, मुझे नौकरी देनी आती है आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम करूंगा। पंजाब में 45000 सरकारी नौकरी दे चुके हैं और साढ़े 3 लाख प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया है।

उन्होंने कहा आप सोच रहे होंगे कि गारंटी तो इतनी बड़ी बड़ी दे रहे हो, हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं कि यदि ये मुझे जेल से तीन चार महीने पहले छोड़ देते तो सरकार भी हमारी बनती। अभी भी इन्होंने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है, अब भी आम आदमी पार्टी की इतनी सीट आ रही हैं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही। हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी। उस सरकार से पांचों गारंटी पूरी करवाना मेरी जिम्मेदारी है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी व्यवस्था बलदने के लिए जानी जाती है। इस देश में जब चुनाव होते थे तो अमेरीका, पाकिस्तान, हिंदु मुसलमान की बात होती थी। पहली बार देश की राजनीति में अरविंद केजरीवाल ने स्कूल, अस्पताल, बिजली और पानी की बात की। आजादी के 78 साल बीतने के बाद भी यदि हम मुलभूत सुविधाएं नहीं दे सकते तो सत्ता पर बैठने का कोई हक नहीं है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लाेगों ने एक ईमानदार सरकार को चुना। उस ईमानदार सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बना दिया। अमेरीका के राष्ट्रपति की पत्नी भारत आती है तो अरविंद केजरीवाल के स्कूलों को देखती है। दिल्ली में चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों से इंजीनियर, डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस में बच्चे निकलने लगे। ये लोग देश में जाति और धर्म की राजनीति करते हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और गिरजाघर आस्ता का विषय है, राजनीति का विषय नहीं है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वर्ल्ड क्लास अस्पताल बनाए, जहां पर 24 घंटे मुफ्त दवाई, आधुनिक मशीनें और प्रशिक्षित डॉक्टरों का प्रबंध किया। हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बनाए, हर महिला के लिए बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा मुफ्त की। शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान राशि दी। अरविंद केजरीवाल ने किसानों की लड़ाई लड़ी और युवाओं को नौकरी दी। उसके बाद भी मुनाफे का बजट दिया। जब दिल्ली और पंजाब विकसित होने लगा तो देश का तानाशाह प्रधानमंत्री मोदी डरने लगे कि अब सारा देश सुविधाएं मांगेगा। तो उसने अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर दाग लगाने के लिए योजना बनाई और झुठे केस में आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डाल दिया। लेकिन अरविंद केजरीवाल डरे नहीं और जेल से सरकार चलाई।

उन्होंने कहा कोर्ट ने सीबीआई को सरकार का तोता बताया और कोर्ट ने कहा कि सरकार ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए ताकत का गलत इस्तेमाल किया है और अरविंद केजरीवाल का इस केस से दूर दूर तक कोई संबंध नहीं है। अरविंद केजरीवाल जब जेल से बाहर आए तो इन्होंने कहा कि जब राम जी वनवास काटकर अयोध्या आए थे तो माता सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी थी। मुझ पर भी इन भ्रष्टाचारियों ने लांच्छन लगाया है। मैं इस लांच्छन के साथ नहीं जी सकता। अरविंद केजरीवाल ने इनसे तो टक्कर ली लेकिन अब दिल्ली की जनता बीच जाऊंगा और अग्निपरीक्षा दूंगा। जब दिल्ली की जनता कहेगी कि मैं ईमानदार हूं तब दिल्ली की कुर्सी पर बैठूंगा।

उन्होंने कहा कि अनुराग ढांडा एक ईमानदार, मेहनती और कुशल नेतृत्व करने वाला नेता है। अनुराग ढांडा आपके बीच आपका बेटा और भाई बनकर रहेगा। इनके मन में कैथल जिले और कलायत के लिए दर्द है। ये यहां पर अरविंद केजरीवाल के सपने का साकार करेंगे। जो सुविधाएं दिल्ली और पंजाब में दे रहे हैं वो कलायत में भी देंगे। जिस ताकत के साथ ये चुनाव लड़ रहे है उसी ताकत के साथ विधानसभा में कलायत का नेतृत्व करेंगे। इसलिए इस बार झाड़ू के निशान पर बटन दबाना।

अनुराग ढांडा ने कहा कि विशाल जनसभा में इतनी भारी संख्या में युवाओं, बुजुर्गों व महिलाओं ने इकट्ठा होकर कलायत में बदलाव का मन बना लिया। उन्होंने कहा कि कलायत पिछले 30 साल से राज परिवारों के बीच चक्कर काट रहा है। आज तक कलायत में एक भी अस्पताल में इलाज नहीं मिलता। वहां से एक पर्चा मिलता है, जिस पर पीजीआई चंडीगढ़, पीजीआई रोहतक लिखा हुआ होता।

उन्होंने कहा कि क्या यहां के लोगों को मूलभूत सुविधा नहीं मिल सकतीघ् लेकिन 30 साल में ये राजपरिवार एक भी अच्छा अस्पताल नहीं बना पाए। कलायत के एक व्यक्ति ने कोर्ट में शिकायत की थी कि लड़किया के लिए स्कूलों में अच्छे शौचालय नहीं, बिजली नहीं। कार्ट ने शिक्षा विभाग पर पांच लाख रूपये जुर्माना लगाया था। इसके अलावा कलायत में नहीं एक भी कंपनी नहीं, जिसमें कलायत व हरियाणा के युवाओं को रोजगार मिल सके।

उन्होंने कहा कि तीन राजपरिवारों ने 30 सालों से एक भी कंपनी नहीं आने दी। कलायत की गंभीर समस्या यह है कि गंदा पानी गांव से बाहर नहीं जा रहा और पीने का पानी घर के अंदर नहीं आ रहा। उन्होंने कहा कि जनकी राहों में मिट्टी के घर नहीं आते, उनको शायद हम नजर नहीं आते। इन तीनों राज परिवारों को सबको एक-एक बार मौका देकर देख लिया। जब उन्होंने विधायक बनकर एक बार में कुछ नहीं किया, तो दूसरी हमें इनसे क्या उम्मीद करें?

उन्होंने कहा कि पांच साल में 15 से 20 हजार युवाओं के लिए पांच साल में रोजगार की व्यवस्था करेंगे। बुलंद आवाज कलायत में चुनकर भेजें। विधानसभा में कलायत का नाम लें, तो पूरे हरियाणा की राजनीति हिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार अहंकार हारेगा, आम आदमी जीतेगा।

उन्होंने कहा कि बहन-बेटियां सबकी साझली होती है। एक अहंकारी आदमी ने बहन-बेटियों के लिए असभ्य शब्द बोल उनका अपमान किया है। यह कलायत की जनता सहन नहीं करेगी। बहन, बेटियों व बुजुर्गों का सम्मान न करने वाले अहंकारी को इस बार कलायत की जनता बाहर का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि जब चुनाव होंगे तो यह तीन दल इक्कठे होंगे और आम आदमी पार्टी को हराने का प्रयास करेंगे, लेकिन कलायत की जनता इतनी वोट दे कि 50 फीसदी में आम आदमी पार्टी को वोट दे और 50 फीसदी बाकी तीनों को निपटा दे।

 

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular