Saturday, September 28, 2024
Homeदिल्लीHaryana JBT Admit Card 2024: हरियाणा जेबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड...

Haryana JBT Admit Card 2024: हरियाणा जेबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी , डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Haryana JBT Admit Card : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने गुरूवार को हरियाणा जेबीटी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि हरियाणा जेबीटी एग्जाम का आयोजन 28 सितंबर को किया जाएगा।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अब होमपेज पर, “पब्लिक नोटिस” सेक्शन तक स्क्रॉल करें। जेबीटी/पीआरटी एडमिट कार्ड लिंक पर खोजें और क्लिक करें।आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा, जहां आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा।आवश्यक विवरण भरने के बाद, “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें। अब आपका हरियाणा जेबीटी एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंटआउट ले लें।अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें।

बता दें कि हरियाणा जेबीटी पीआरटी सीधी भर्ती परीक्षा 2024 शनिवार, 28 सितंबर, 2024 को होने वाली है। परीक्षा राज्य भर के विभिन्न निर्धारित केंद्रों पर दोपहर 3:45 बजे से शाम 5:30 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना हरियाणा जेबीटी एडमिट कार्ड 2024 परीक्षा केंद्र पर अवश्य लाएं, क्योंकि इसके बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वैकेंसी डिटेल

हरियाणा जेबीटी पीआरटी सीधी भर्ती में सामान्य उम्मीदवारों के लिए 607 पद, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 300, पिछड़ा वर्ग A (BCA) के लिए 242, पिछड़ा वर्ग B (BCB) के लिए 170 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 71 पद शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त, भूतपूर्व सैनिकों (ESM) के लिए विभिन्न श्रेणियों में रिक्तियां आरक्षित हैं, जिनमें सामान्य के लिए 50, अनुसूचित जाति के लिए 6, बीसीए के लिए 5 और बीसीबी के लिए 5 पद शामिल हैं।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular