Wednesday, September 25, 2024
Homeहरियाणादीपेन्द्र हुड्डा बोले - कांग्रेस सरकार आने पर अपराधियों, नशा कारोबारियों का...

दीपेन्द्र हुड्डा बोले – कांग्रेस सरकार आने पर अपराधियों, नशा कारोबारियों का बांधेंगे पक्का इलाज

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बाढड़ा विधानसभा के गांव चिड़िया, आदमपुर दाढ़ी, झोझू, कादमा में कांग्रेस प्रत्याशी सोमबीर श्योराण के समर्थन में चुनाव प्रचार कर उन्हें विजयी बनाने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने रद्द हो चुके तीन कृषि कानूनों पर बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उनका बयान बीजेपी की सोच को दर्शाता है। अपनी सांसद से बयान दिलवाकर भाजपा किसानों की नब्ज टटोल रही है कि उनकी क्या प्रतिक्रिया है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि एक साल से ज्यादा समय तक चले किसान आंदोलन में 750 किसानों ने अपनी शहादत देकर MSP और मंडी प्रणाली को भाजपा की तानशाही सरकार से बचाया है। 3 कृषि कानून वापिस लाने के मंसूबे रखने वाले तमाम भाजपा सांसदों को चुनौती है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद देश में ऐसी कोई ताकत नहीं जो ये कानून वापिस लागू कर सके।

उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा हिसार में अपनी सभा में आये युवक को धक्के मारकर बाहर निकालने का निर्देश देने को अलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि प्रजातंत्र में ऐसी हरकतों का कोई स्थान नहीं है। केंद्रीय मंत्री खट्टर इस खुशफहमी में होंगे कि उन्होंने अपनी सभा से एक युवक को बाहर निकाल दिया, लेकिन जनता ने भाजपा को ही सत्ता से बाहर निकालने का संकल्प ले लिया है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर का ये व्यवहार बीजेपी की युवा विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने यह भी कहा कि 10 साल की बीजेपी सरकार में ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा जिसको इस सरकार ने अपमानित न किया हो।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा को विकास और खुशहाली की पटरी से उतारकर बेरोजगारी, अपराध, नशाखोरी, भ्रष्टाचार में नंबर 1 बना दिया है। रिकार्ड बेरोजगारी से हताश युवा आज नशे की ओवरडोज से जान गंवा रहे हैं। कानून-व्यवस्था का हाल इतना खराब हो चुका है कि जेलों से फिरौती की कॉल आ यही है। प्रदेश में अन्डरऐज शूटर निकल रहे हैं, नये-नये गैंग पनप रहे हैं। उन्होंने अपराधियों व नशा कारोबारियों को चेतावनी दी कि 2 हफ्ते बाद हरियाणा में काँग्रेस सरकार आ रही है। अपराधी अपराध छोड़ दें या प्रदेश छोड़ दें, नशे के कारोबारी अपना कारोबार समेट लें और प्रदेश छोड़ दें नहीं तो उनका भी पक्का इलाज बांध दिया जाएगा।

अपनी जनसभाओं में उमड़ी भीड़ से गदगद होकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने घोषणा करी कि कांग्रेस सरकार आने पर कर्नाटक, हिमाचल की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर महिलाओं को शक्ति देने के लिए महालक्ष्मी योजना के माध्यम से 2000 रुपये और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। सामाजिक सुरक्षा को बल देने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देंगे। कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। भर्ती विधान के तहत युवाओं को 2 लाख पक्की भर्ती होगी। नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे। हर परिवार को खुशहाली देने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री और 25 लाख रुपये तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा देंगे। किसानों को MSP व सर्वाधिक भाव की गारंटी और तत्काल फसल खराबे का मुआवजा दिया जाएगा। गरीब परिवारों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट व इंदिरा आवास योजना के माध्यम से 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे। जातिगत जनगणना कराएंगे और पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular