Sunday, March 3, 2024
Homeदेशसावधान ऑनलाइन जॉब सर्च करना पड़ सकता है भारी
- Advertisment -

सावधान ऑनलाइन जॉब सर्च करना पड़ सकता है भारी

- Advertisment -

Online Job Alert: आज के दौर में ऑनलाइन जॉब सर्च करने का ट्रेंड (Online Job Alert) चल चुका है। सोशल मीडिया पर हजारों ऐसे ऐप हैं जो यूर्जस को ऑनलाइन जॉब के लिए लुभाते हैं। अब साइबर हैकर्स के द्वारा इसका जमकर फायदा उठाया जा रहा है। जिसमें आपको जॉब मिलने से तो रही बल्कि आपका कमाया हुआ पैसा भी चला जायेगा।

गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट (Online Job Alert)

साइबर सेल के अनुसार, ऑनलाइन जॉब के नाम पर हजारों बेरोजारों को चूना लगाया जा रहा है। गृह मंत्रालय की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है कि यदि आपके नंबर पर ऑनलाइन जॉब का कोई लुभावना ऑफर आए तो इसे इंग्नोर करें। भूलकर भी इस लिंक पर कभी क्लिक ना करें। अगर आपको ऑनलाइन आवेदन की बात कहकर जॅाब ऑफर करता है तो जरा संभल जायें। बिना किसी जांच-पड़ताल के उसे अपनी पूरी जानकारी मत दें। अगर आपको  पार्ट टाइम जॉब से 40-50 हजार महीने में कमाने के ऑफर मिल रहे हैं तो बिल्कुल संभल जायें इनके झांसे में भूलकर भी ना आयें।

 स्कैमर्स भेजते हैं फर्जी मैसेज 

बड़ी-बड़ी कंपनियो के नाम से  स्कैमर्स  लोगों को फर्जी मैसेज भेजते हैं। हर दिन 2000 से 5000 हजार रुपये कमाएं समेत ऐसा कोई भी मैसेज मिल रहा हैं, तो गलती से भी अप्लाई करने की ना सोचें। यदि आपने इस लिंक पर क्लिक कर दिया तो आपके अकाउंट में एक भी रुपया नहीं रहेगा। स्कैमर्स आपके पूरे अकाउंट को खाली कर देगा।

ये भी पढ़ें- रेलवे ने ट्रेन में बच्चों के लिए कई बदलाव, अब बच्चों की यात्रा होगी ज्यादा आरामदायक

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular