Monday, February 26, 2024
Homeदिल्लीअपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया
- Advertisment -

अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया

- Advertisment -

Manish Sisodia: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को गिरफ्तार किया गया है। अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके साथ ही जमानत याचिका पर भी सुनवाई करने का अनुरोध किया। सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुबह चीफ जस्टिस से मामले की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया।

दोपहर 3:50 बजे Manish Sisodia मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाही 

सुप्रीम कोर्ट ने आज दोपहर में तीन बजकर 50 मिनट पर सुनवाई का समय दिया है। सीजेआई ने कहा, मनीष सिसोदिया को हाईकोर्ट जाना चाहिए या दूसरे कानूनी विकल्प अपनाने चाहिए।  लेकिन वकील सिंघवी के अनुरोध पर चीफ जस्टिस ने बाद में सुनवाई की बात कही। सुप्रीम कोर्ट में दोपहर 3:50 बजे सुनवाई होगी। मनीष सिसोदिया की याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाही पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, सीबीआई की कार्रवाई दुर्भावनापूर्ण है। सारे आरोप बेबुनियाद हैं। हमें राहत मिलने की पूरी उम्मीद है। सब जगह जांच करके देख लिया लेकिन कुछ नहीं मिला। अब भी कुछ नहीं मिलने वाला। उनकी जांच एजेंसियों ने अब तक कुछ भी हासिल नहीं किया। कल भी कोर्ट में सीबीआई के पास कोई दलील नहीं थी।

मनीष सिसोदिया पांच दिनों के सीबीआई रिमांड पर

सीबीआई कोर्ट ने सोमवार को मनीष सिसोदिया को पांच दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर भेजा था। लेकिन सिसोदिया से पूछताछ के दौरान अधिकारियों को सीबीआई कोर्ट के आदेशों का पालन करना होगा। इस आदेश के मुताबिक सिसोदिया से सीबीआई उसी जगह पूछताछ कर सकती है, जहां सीसीटीवी कैमरे लगे हों और फुटेज संरक्षित की जा सके। हर दो दिन पर सिसोदिया की मेडिकल जांच होगी। इसके अलावा सिसोदिया हर शाम 6 से 7 बजे के बीच आधे घंटे के लिए अपने वकीलों से मिल सकते हैं। उन्हें हर दिन 15 मिनट के लिए अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी जाएगी।

 

 

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular