Wednesday, February 8, 2023
Homeहरियाणारोहतकरोहतक समेत पूरे प्रदेश में वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड, यह थी...

रोहतक समेत पूरे प्रदेश में वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड, यह थी वजह

भिवानी जिले के तोशाम में न्यायालय का नया भवन बनाया गया है। नए न्यायिक भवन में वकीलों के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं की गई। वहीं चैंबर भी नहीं बनाए गए

रोहतक। आज रोहतक समेत पूरे हरियाणा में वकीलों ने वर्क सस्पेंड रखा। रोहतक की बार एसोसिएशन ने यह वर्क सस्पेंड तोशाम के वकीलों के समर्थन में रखा। रोहतक बार एसोसिएशन के प्रधान लोकेंद्र सिंह फोगाट उर्फ जोजो ने बताया कि हमारी मांग है कि तोशाम में वकीलों को बैठने के लिए उचित स्थान दिया जाए। इसके लिए मंगलवार को प्रदेशभर के सभी जिला बार एसोसिएशन ने वर्क सस्पेंड रखा और उन्होंने काम नहीं किया।

उन्होंने कहा कि भिवानी जिले के तोशाम में न्यायालय का नया भवन बनाया गया है। नए न्यायिक भवन में वकीलों के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं की गई। वहीं चैंबर भी नहीं बनाए गए। जहां पर वकीलों के चैंबर बनने की बात कही गई है, वहां पर चैंबर बनने में करीब एक साल लगेगा।

प्रधान लोकेंद्र सिंह फोगाट ने बताया कि मांग की गई है कि न्यायालय परिसर में जो याचिकाकर्ताओं के लिए भवन बना है। जब तक वकीलों के चैंबर नहीं बनते तब तक वह वकीलों को दिया जाए। हालांकि वहां के अधिकारियों का कहना है कि यह याचिकाकर्ताओं के लिए हैं, जबकि याचिकाकर्ता भी वकीलों के बिना क्या करेंगे। इसलिए वकीलों को यह दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वकीलों के बैठने की व्यवस्था पहले ही करनी चाहिए थी। तोशाम के वकीलों को बैठने की व्यवस्था मिले, इसके लिए पूरे प्रदेश में बार एसोसिएशन द्वारा वर्क सस्पेंड किया गया है। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द तोशाम के वकीलों को बैठने के लिए स्थान दिया जाए ताकि वे ठीक से काम कर पाएं।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular