Sunday, March 3, 2024
Homeज्योतिषनवरात्रि पर माता वैष्णो देवी समेत ये 5 मंदिर घूमने का शानदार...
- Advertisment -

नवरात्रि पर माता वैष्णो देवी समेत ये 5 मंदिर घूमने का शानदार मौका, IRCTC लाया किफायती टूर पैकेज

- Advertisment -

भारत में देश-विदेश से लोग घूमने आते हैं। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए IRCTC समय-समय पर कई तरह के पैकेज लेकर आता है। कुछ ही दिन के बाद, चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से शुरू होने जा रही है। ऐसे में विभिन्न शक्तिपीठों और अन्य दिव्य स्थानों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर आईआरसीटीसी ने एक विशेष टूर पैकेज तैयार किया है, जिसमें इस नवरात्रि पर वैष्णोदेवी, कांगड़ा देवी, ज्वाला जी, मां चामुंडा और चिंतपूर्णी के दर्शन किफायती दामों में शामिल होंगे।

भारतीय रेलवे इन पांच स्थलों के लिए आध्यात्मिक टूर पैकेज का किराया किफायती है। यात्रियों के पास अपनी यात्रा के लिए थर्ड एसी और स्लीपर क्लास दोनों विकल्प हैं। 5 देवी दर्शन नाम का विशेष टूर पैकेज माँ वैष्णो देवी सहित 5 दिव्य स्थलों का है, 5 दिन और 6 रातों के लिए है। श्रद्धालुओं का पहला जत्था 22 मार्च को और अगला 29 मार्च को यात्रा करेगा।

ट्रेन जयपुर से दौरे के लिए रवाना होगी और अजमेर जंक्शन, किशनगढ़, फुलेरा जंक्शन, जयपुर, गांधीनगर जेपीआर, दौसा, बांदीकुई जंक्शन, राजगढ़, अलवर, खैरथल, रेवाड़ी, गुड़गांव, दिल्ली कैंट में रुकेगी। आप दिल्ली, करनाल और अंबाला कैंट जंक्शन से भी ट्रेन पकड़ सकते हैं। अजमेर-जम्मू तवी-अजमेर ट्रेन आरक्षण एसी 3 टीयर में डीलक्स पैकेज के माध्यम से और स्लीपर कोच में मानक पैकेज के माध्यम से किया जा सकता है। यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थलों की यात्रा, पिकअप और ड्रॉप सुविधाओं के लिए सड़क परिवहन उपलब्ध होगा।

आईआरसीटीसी आध्यात्मिक टूर पैकेज की सुविधाएं
कटरा में 2 रातें रुकें।
1 रात कांगड़ा में रुकना।
नाश्ते की सुविधा केवल 3 होटलों में उपलब्ध है।
सभी यात्रियों का यात्रा बीमा होगा।
उपरोक्त सेवा के लिए टोल, पार्किंग और सभी लागू कर पैकेज में शामिल होंगे।

लोगों को चुनने के लिए दो श्रेणियां हैं। पहला एसी 3 टीयर बुकिंग के लिए डीलक्स पैकेज है, जिसकी कीमत एक व्यक्ति के लिए 17735 रुपये, प्रत्येक दो लोगों के लिए 14,120 रुपये और एक साथ यात्रा करने वाले तीन लोगों के लिए 13740 रुपये है। मानक पैकेज जहां बुकिंग के लिए स्लीपर क्लास उपलब्ध होगी, एक व्यक्ति के लिए 14735 रुपये, 2 लोगों के लिए 11120 रुपये और तीन यात्रियों के लिए 10740 रुपये का खर्च आएगा।

माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए दिल्ली से सुबह 6 बजे चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, यहां जानें रूट और नया किराया

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular