Sunday, March 3, 2024
Homeपंजाबखालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश, जांच कर रहे...
- Advertisment -

खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश, जांच कर रहे अमेरिकी अधिकारी आएंगे भारत

- Advertisment -

खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश की जांच, यूएसए खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू, अमेरिकी एजेंसी के अधिकारी अगले सप्ताह भारत आ सकते हैं। ये अधिकारी अगले सप्ताह यहां आकर जांच करेंगे। पिछले महीने ही अमेरिका ने भारत सरकार के एक अधिकारी पर गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया था।

बताया जा रहा है कि अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन यानी एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे अगले हफ्ते जांच के लिए भारत आ सकते हैं। अमेरिकी राजदूत एरिक गारमेंट ने भी एक कार्यक्रम के दौरान उनके आगमन की बात कही है। भारत की ओर से इस मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) उठाने जा रही है।

हरियाणा में असरदार साबित हो रही विकसित भारत संकल्प यात्रा ,सातवें दिन 100 से ज्यादा लोगों ने किया यात्रा का स्वागत

दिल्ली में एफबीआई और एनआईए के अधिकारी खालिस्तान समर्थक पन्नू की हत्या की कोशिश के मामले पर मंथन करेंगे। यह भी याद रखना चाहिए कि 2019 में भारत सरकार ने आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में पन्नू के संगठन एसएफजे पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम यानी यूएपीए के तहत प्रतिबंध लगा दिया था।

बता दें कि अलगाववाद को बढ़ावा देने और पंजाबी सिख युवाओं को हथियार उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के आरोप में गुरपतवंत सिंह पन्नू पर 2020 में प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके बाद पन्नू के कई सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद कर दिए गए। वहीं यह भी याद रखना चाहिए कि पन्नू के खिलाफ भारत में कई मामले दर्ज हैं।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular