एनआईए ने हथियार बरामदगी मामले में की छापेमारी

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 23 JUN, 2022

nia

नेशनल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी

चंडीगढ़ : नेशनल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने हरियाणा में हथियार बरामद होने के एक मामले (arms seizure case) में पंजाब में सात स्थानों पर छापेमारी की। बता दें कि पिछले महीने हरियाणा के करनाल से आईईडी और हथियार एवं गोला-बारूद बरामद हुए थे।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि एक सफेद इनोवा कार से तीन आईईडी, एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 31 कारतूस, छह मोबाइल और 1.30 लाख रुपये बरामद किए गए थे तथा चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के पाकिस्तान स्थित आका हरविंदर सिंह ने भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर विस्फोटक, हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने के लिए गिरफ्तार आरोपियों के साथ समन्वय किया था।

उन्होंने कहा कि लुधियाना, फिरोजपुर और गुरदासपुर में तलाशी के दौरान, डिजिटल उपकरण, वित्तीय लेनदेन और संपत्ति का विवरण तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली।
 

arms seizure case,search in punjab ,hindi news,punjab ,crime ,punjab police ,nia ,आईईडी और हथियार, बब्बर खालसा इंटरनेशनल,हथियार और गोला-बारूद,हथियार ,वित्तीय लेनदेन,नेशनल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार