DU 2nd Phase Exams-डीयू इन छात्रों के लिए इंटरनल एग्जाम का करेगा आयोजन

दिल्ली , शिक्षा , देश | PUBLISHED BY: ANUPAMA | PUBLISHED ON: 23 JUN, 2022

डीयू

डीयू फिर लगेगा इंटरनल एग्जाम

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) सेकेंड फेज की इंटर्नल परीक्षाएं (DU 2nd Phase Internal Exams 2022) कराने की तैयारी में है। वे छात्र जो किसी कारण से मई-जून में हुई इंटर्नल परीक्षाएं नहीं दे पाए थे, वे इस मौके का लाभ उठाते हुए अब सेकेंड फेज के इंटर्नल एग्जाम्स दे सकते हैं। ये सुविधा अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट दोनों कक्षाओं (DU UG & PG Students) के छात्रों के लिए है। दरअसल मई-जून के महीने में डीयू ने इंटर्नल परीक्षाएं (Delhi University Internal Exams 2022) आयोजित की थी। करीब दो साल बाद यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन एग्जाम लिए गए थे। काफी संख्या में छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था फिर भी कुछ छात्र कोविड – 19 या दूसरी वजहों से परीक्षा नहीं दे पाए थे। जिसके बाद डीयू ने अब ये अहम फैसला लिया है।

बता दे कि ऐसे छात्र जो पहले फेज की इंटर्नल परीक्षाएं (Delhi University Internal Exams 2022) देने से चूक गए उनके लिए सेकेंड फेज में फिर से इंटर्नल परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। हालांकि इनके लिए रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुआ है। रजिस्ट्रेशन 29 जून 2022 से शुरू होगा। वे कैंडिडेट्स जो डीयू के यूजी और पीजी के इंटर्नल एग्जाम्स 2022 के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। 

 

 

डीयू,दिल्ली यूनिवर्सिटी,डीयू परीक्षा,इंटरनल एग्जाम,डीयू परीक्षा तारीख,डीयू स्टूडेंट्स,DU,Delhi University,DU Exam,DU Students,DU Exam Date,DU Internal Exam

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार