Sunday, March 3, 2024
Homeपंजाबराज्य चुनाव आयुक्त पर हाईकोर्ट की कार्रवाई, लगाया 50 हजार का जुर्माना
- Advertisment -

राज्य चुनाव आयुक्त पर हाईकोर्ट की कार्रवाई, लगाया 50 हजार का जुर्माना

- Advertisment -

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने पंजाब के राज्य चुनाव आयुक्त पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक हाई कोर्ट ने चुनाव आयुक्त को एक हफ्ते का समय दिया है और यह भी कहा है कि अगर उन्होंने चुनाव कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

जानकारी के मुताबिक, इसी साल मई महीने में हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को आदेश दिया था कि राज्य में सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद के रिक्त पदों पर चुनाव को लेकर 20 दिनों के भीतर अधिसूचना जारी की जाए। इसके अलावा पंजाब में पंचायतों के खाली पदों पर चुनाव कराने को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने कोर्ट के आदेश को हल्के में और गैर-जिम्मेदाराना तरीके से लेने के लिए पंजाब सरकार की निंदा की। कोर्ट ने कहा है कि राज्य चुनाव आयोग को 27 मार्च को पत्र के माध्यम से सरपंचों की 431 रिक्तियां, पंचों की 2914 रिक्तियां, पंचायत समिति सदस्यों की 81 रिक्तियां और जिला परिषद सदस्यों की 10 रिक्तियों की जानकारी भेजी जा चुकी है।

खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश, जांच कर रहे अमेरिकी अधिकारी आएंगे भारत

इसके अलावा याचिकाकर्ता ने कोर्ट को यह भी जानकारी दी है कि जनवरी महीने में सरकार ने कोर्ट को आश्वासन दिया था कि तीन हफ्ते में चुनाव होंगे और 13 जनवरी को याचिका का निपटारा कर दिया था, लेकिन सरकार ने अभी तक चुनाव की घोषणा नहीं की है।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular