Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणाजींदबदमाश पुलिसवाले के पते पर फर्जी पासपोर्ट बनवा विदेश फरार, दो जिलों...
- Advertisment -

बदमाश पुलिसवाले के पते पर फर्जी पासपोर्ट बनवा विदेश फरार, दो जिलों की पुलिस को शिकायत देने पर भी नहीं हुई कार्रवाई

- Advertisment -

रोहतक। जींद के गांव पिल्लू खेड़ा के दो बदमाशों के फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भागने की आशंका में जींद के ही गांव सिवाहा निवासी युवक दर्ज किया गया है। इनमें से एक बदमाश महम में ही एक एएसआई रैंक के पुलिसकर्मी के पते से फर्जी पासपोर्ट बनवाने की बात भी सामने आई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि वह मामले में लिखित शिकायत देकर महम पुलिस को चार माह पहले ही अवगत करा चुका था, लेकिन अब जाकर इस मामले में केस दर्ज किया है।

शिकायककर्ता जींद के गांव सिवाहा निवासी मंजीत द्वारा महम एएसपी और थाना पुलिस की चार माह पहले दी गई शिकायत के अनुसार जींद के ह ी गांव पिल्लूखेड़ा निवासी प्रवीन और संदीप अपराधी किस्म के व्यक्ति हैं। इन पर जींद में कई थानों में हत्या का प्रयास, अपहरण तथा मारपीट आदि के मामले दर्ज है। कई मामलों में इन्हे सजा भी हो चुकी है। इन केसों से बचने के लिए दोनों आरोपी फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भागने की तैयारी में हैं। इनमे प्रवीन ने महम के पटे पर फर्जी पासपोर्ट बनवा लिया है। इनकी गिरफ्तारी कर इनके पासपोर्ट चेक किये जाये। मुझे अंदेशा है कि यह दोनों भी कुछ अन्य गैंग के सदस्यों की तरह विदेश भागकर वहां प्रदेश में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिलवाकर प्रदेश में दहशत फैलाना चाहते हैं।

मामले में शिकायतकर्ता मंजीत ने बताया कि वह इसे लेकर एसपी रोहतक व एसपी जींद से मिल चुके हैं। मामले में शिकायतकर्ता ने स्थानीय पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और कहा कि दोनों आरोपियों को समय से पकड़ लिया जाता तो वह भागने में कामयाब नहीं होते। शिकायतकर्ता ने बताया दोनों आरोपियों के एक अवैध शराब के मामले में उन्हें पुलिस को पकड़वाने में उसने मदद की थी, जिससे वह दोनों उससे रंजिश मानने लगे थे, इसे लेकर उससे मारपीट भी कर चुके थे। तब से ही वह दोनों आरोपियों की गतिविधि पर नजर रख रहा था और पुलिस को सूचित कर रहा था।
शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी प्रवीन का एएसआई के घर पहले से ही आना जाना था। एएसआई ने अपने पते पर उसका पासपोर्ट बनवाकर एक तरह से उसे भगाने में मदद की है। इसकी जांच को लेकर वह पुलिस को लिखित में शिकायत दे चुके हैं। वहीं दूसरे आरोपी ने भी दिल्ली के पते से जो फर्जी पासपोर्ट बनवाया है उसमें भी एक पुलिसकर्मी का पता दिया गया है। आरोपी प्रवीन पर निवास प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़े को लेकर जींद में पहले से ही केस दर्ज है, इसलिए वह यहां से तो पासपोर्ट बनवाने में असफल ही हो जाते।
महम एएसपी हेमेंद्र कुमार मीना ने कहा कि महम के पते पर पासपोर्ट बनवाने वाले आरोपी प्रवीन के विदेश भागने की पुष्टि नहीं की गई है। उस पर सारे आपराधिक मामले जींद जिले में दर्ज हैं। यहां आरोपी द्वारा पुलिस कर्मी के फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाने को लेकर जांच की जा रही है। आरोपी की तलाश की जा रही है। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular