Sunday, March 3, 2024
Homeदिल्लीDelhi Gurugram Expressway: अगले 3 महीने बंद रहेगा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे, जानें वजह...
- Advertisment -

Delhi Gurugram Expressway: अगले 3 महीने बंद रहेगा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे, जानें वजह और डायवर्ट ट्रैफिक

- Advertisment -

अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे में राष्ट्रीय राजमार्ग 48 (NH-48) के 500 मीटर के हिस्से को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक फ्लाईपास्ट और दो अंडरपास बनाने के लिए लगभग तीन महीने के लिए बंद कर दिया जाएगा।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे को नेल्सन मंडेला मार्ग से एक अंडरपास से जोड़ा जाएगा, जबकि द्वारका लिंक रोड को दूसरे के माध्यम से NH-48 से जोड़ा जाएगा। उनके ऊपर फ्लाईपास्ट सीएनजी पंप और शिव मूर्ति के करीब के स्थानों को जोड़ेगा। द्वारका एक्सप्रेसवे 29 किलोमीटर का मार्ग है जो वर्तमान में दिल्ली में शिव मूर्ति से गुरुग्राम में खेरकी दौला क्षेत्र तक बनाया जा रहा है।

हाईवे से वाहनों को डायवर्ट करने के लिए एनएचएआई कैरिजवे से सटे स्लिप रोड का निर्माण करेगा। विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव ने बताया कि शिव मूर्ति चौराहे के पास NH-48 पर यातायात को मुख्य राजमार्ग से नवनिर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। NHAI के अधिकारियों के अनुसार, निर्माण कार्य 90 दिन के भीतर पूरा किया जाएगा।

गुरुग्राम में इस एक्सप्रेसवे के साथ-साथ कई नए आवासीय एस्टेट विकसित हुए हैं। 83वीं और 84वीं सड़कें, साथ ही साथ 99-113 मार्ग के साथ आवासीय क्षेत्र हैं। क्षेत्र कोड 105, 106, 109, 110, 110ए, 111, 112, और 113 सभी वाणिज्यिक के रूप में डिजाइन किए गए हैं। द्वारका एक्सप्रेसवे के लिए वर्तमान समय सीमा दिसंबर 2022 है, हालांकि पूरा होने और खोलने की योजना जून 2023 में बनाई गई है।

हरियाणा-यूपी के बीच बन रहा नया एक्सप्रेसवे, फरीदाबाद की नोएडा और गाजियाबाद से बढ़ेगी कनेक्टिविटी

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular