Wednesday, May 31, 2023
Homeहरियाणारोहतकटोहाना से लूटी हुई कार रोहतक से बरामद, बंद मार्केट में छिपाई...

टोहाना से लूटी हुई कार रोहतक से बरामद, बंद मार्केट में छिपाई थी, पिस्तौल और कापे के साथ 5 बदमाश गिरफ्तार

टोहाना। सोमवार की रात को टोहाना में किराये पर लाई गई कार को लूटने के मामले में रेलवे पुलिस ने 5 आरोपियों को धर दबोचा है। लुटेरों का पीछा करते हुए पुलिस रोहतक पहुंची। जहां बंद मार्केट में छुपाई गई कार को बरामद कर लिया और घटना को अंजाम देने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। कार छुपाने में मदद करने के आरोप में रोहतक के एक युवक को भी पकड़ा है। आरोपियों से पुलिस ने 315 बोर के दो देसी कट्टे, एक 9 एमएम का पिस्तौल व कापा बरामद किया है। कार लूट मामले में पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 2 देसी कट्टे 315 बोर, एक पिस्तौल 9 एमएम देसी और कापा बरामद किया है। पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है, प्रारंभिक पूछताछ में घटना किसी पुरानी रंजिश की न होकर लूटपाट होना ही सामने आई है।

जीआरपी एसएचओ हरपाल सिंह ने बताया कि सभी 6 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां टोहाना वासी 3 को रिमांड पर लिया गया है, जबकि बाकी तीन को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। पूछताछ में पता चला है कि अवैध हथियार यूपी के शामली से लाए थे, अब वहां भी टीमें भेजी जाएंगी। फोन लोकेशन के आधार पर टीमें जांच में जुटी थी। जीआरपी जींद व रोहतक की टीमों की मदद से मात्र 16 घंटों में आरोपियों को दबोच लिया है। उन्होंने बताया कि रोहतक का युवक कार खरीद बेच का काम करता है और युवक कार लूटकर उसके पास बेचने गए थे। आरोपी चालक को जानते नहीं है, उन्होंने टैक्सी स्टैंड पर लिखे नंबरों में से गुलाब सिंह का नंबर लेकर उसे फोन किया था।

टोहाना में पत्रकारों को जानकारी देते हुए डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि 16 जनवरी की रात को 6 युवकों ने टोहाना के टैक्सी चालक गुलाब सिंह को टेपिंग कर डिजायर गाड़ी बुक की थी और टोहाना रेलवे स्टेशन पर जाने के बाद पिस्तौल की बट व कापे से सिर पर वार किए, फिर मारपीट कर गाड़ी लूट कर फरार हो गए थे। घायल के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तुरंत छानबीन शुरू कर दी थी।

अपनी जांच के दौरान उन्हें पता चला कि आरोपी गाड़ी लेकर रोहतक की तरफ निकल गए हैं, जिस पर उनका पीछा किया गया। रोहतक में राधे-राधे पार्क के पास एक बंद मार्केट में गाड़ी बरादम कर ली गई और मुख्य 6 आरोपियों में से टोहाना के साहिल, राहुल व नंदू व उसके दो रिश्तेदारों मुक्तसर निवासी विनोद व लखन को गिरफ्तार कर लिया। इनके अलावा रोहतक के हरषू को गाड़ी छिपाने में मदद करने के आरोप में पकड़ा गया है।

गाड़ी उन्होंने क्यों लूटी, इस बारे में अब पुलिस पूछताछ करेगी। टोहाना के तीनों आरोपियों पर लड़ाई झगड़े के पहले मामले बताए जा रहे हैं। डीएसपी गुरदयाल सिंह ने टैक्सी चालकों से आग्रह किया कि टैक्सी बुक होने के समय बुकिंग करवाने वालों की वेरिफिकेशन जरूर करवाएं, ताकि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा न हों।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular