Saturday, September 28, 2024
HomeहरियाणारोहतकAAP नेता अनुराग ढांडा बोले- बीजेपी सरकार ने हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था...

AAP नेता अनुराग ढांडा बोले- बीजेपी सरकार ने हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद किया 

रोहतक। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने शिक्षा के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को न हरियाणा के विद्यार्थियों को चिंता है और न ही हरियाणा युवाओं के रोजगार की परवाह है। पूरे हरियाणा की शिक्षा व्यवस्था को बीजेपी सरकार ने पिछले 10 सालों में बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पीजीटी के 10 हजार के करीब पद खाली हैं। जिस करनाल से मनोहर लाल खट्टर विधायक होते थे और अब सांसद हैं और जिस करनाल से मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह विधायक हैं। उस करनाल में आज के दिन में पीजीटी टीचर्स के 567 पद खाली हैं।

जहां फरीदाबाद से शिक्षा मंत्री आती हैं वहां पर 672 पद खाली हैं। जहां से पूर्व शिक्षा मंत्री यमुनानगर से आते थे, जिनका शिक्षा से कोई लेना देना नहीं था। वहां पर 553 पद खाली पड़े हैं। सिरसा में 884 और नूंह में 1003 पद खाली पड़े हैं। यदि हम कुल टीचर्स पीजीटी और टीजीटी को देखें तो हरियाणा के स्कूलों में 28000 वैकेंसी खाली पड़ी हैं। तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि यदि स्कूलों में शिक्षक ही नहीं होंगे तो पढ़ाई क्या होती होगी। स्कूलों में न सुविधाएं हैं और न शिक्षक हैं। सुविधाओं के लिए हाईकोर्ट लताड़ और जुर्माना लगा चुका है।

उन्होंने कहा कि कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पद खाली हैं। यानी पूरी तरह से बीजेपी की सरकार हरियाणा के विद्यार्थियों और शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करना चाहती है। जब ये बच्चे इन सारी मुश्किलों से पढ़ लिख कर निकल जाते हैं और ग्रेजुएट हो जाते हैं तो फिर हरियाणा सरकार के पास उनके लिए नौकरी नहीं है। आज के दिन में हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं, वो लाखों युवा सरकार को कोस रहे हैं कि उनके लिए रोजगार का बंदोबस्त नहीं कर पाए। इन लाखों युवाओं का ये प्रण है कि जिस प्रकार से लोकसभा चुनाव में बीजेपी को आधे में समेट दिया है। उनकी सीटें 10 से घटकर 5 रह गई हैं। यदि नायब सिंह युवाओं के रोजगार की मांग पूरी नहीं कर पाए तो आने वाले विधानसभा चुनाव में हरियाणा का युवा बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकेगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular