Tiffin For Kids: बच्चों के टिफिन के लिए हेल्थी और स्वादिस्ट रेसेपीज

अगर आप रोज यही सोचकर बोर हो जाते हैं कि कल आप पाने लाडले को टिफिन में क्या दें, तो  कुछ ही मिनटों में  ट्राई ये रेसेपीज

इडली का बैटर फ्रिज में रखिए, सुबह इसमें गाजर, प्याज, टमाटर, बीन्स और शिमला मिर्च को बारीक काटकर मिला दें और इडली स्टीम कर लें। इसे हरी चटनी या सॉस के साथ पैक कर दें।

 वेजीटेबल इडली

इसके लिए आलू उबालकर मैश कर लें और इसमें आटा मिलाकर गूंथ लें। पूरी के शेप में बेलें और तल लें। साथ में अचार पैक करें, वैसे यह अकेले के बहुत टेस्टी लगता है।

आलू पूरी

वैसे तो आप इसे कई सब्जियों से बना सकते हैं लेकिन प्याज, टमाटर और खीरा के साथ इसे बनाया जा सकता है। साथ में बटर और हरी चटनी भी हो तो स्वाद बढ़ जाता है।

वेजीटेबल सैंडविच

पनीर मैश करके इसमें बारीक कैट प्याज, हरी धनिया, नमक और भुना जीरा पाउडर के साथ अमचूर पाउडर मिला लें। इसे आटे की लोई में भरकर बेल लें और तवा पर घी से सेंक लें। इसे चटनी या सॉस के साथ पैक करें।

पनीर पराठा

ब्रेड पर सूजी के साथ सभी मसालों और सब्जियों को मिलाकर लगाया जाता है। इसे तवे पर घी या तेल से सेंक लें। हरी चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।

सूजी टोस्ट

मिक्स सब्जियों और सूजी से बनने वाली इस डिश को कुछ मिनटों में बनाया जा सकता है। आप इसके लिए गाजर, मटर, बीन्स, प्याज और टमाटर जैसी सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वेजीटेबल उपमा

उबले आलू को मसालों और ब्रेडक्रम्स के साथ मिलकार टिक्की का शेप दीजिए। चाहें तो तवा पर शैलो फ्राई या कड़ाही में डीप फ्राई करें। अब इसे रोटी में रखकर कद्दूकस की सब्जियों और चटनी के साथ रैप कर लीजिए।

आलू टिक्की रैप