इन जन्मतिथि वालों को लाइफ में कई बार होता है प्यार, होते हैं बेहद रोमांटिक और इमोशनल

अंक विज्ञान में 1 लेकर 9 अंकों का जिक्र मिलता है। साथ ही इन अंकों के स्वामी कोई न कोई ग्रह होते हैं। ऐसे में हम यहां बात करने जा रहे हैं अंक 6 के बारे में, जिसका संबंध वैभव और धन के कारक शुक्र ग्रह होते हैं। महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 6 माना जाता है। 

ये लोग बेहद रोमांटिक और इमोशनल होते हैं। साथ ही इन लोगों को लाइफ में कई बार प्यार होता है और ये लोग लग्जरी लाइफ जाने के शौकीन होते हैं। आइए जानते हैं अंक 6 से जुड़े लोगों की खूबियां और विशेषताएं -

 मूलांक 6 वाले लोग बहुत हंसमुख और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. यह लोग स्वस्थ,बलवान और दीर्घायु होते हैं. इन लोगों में दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करने का गुण होता है. इनके स्वभाव की वजह से लोग इनकी तरफ खिंचे चले आते हैं. इस मूलांक के लोगों को लोगों से खूब प्यार मिलता है.

इन लोगों को लाइफ में कई बार प्यार होता है। वहीं ये लोग देखने में बेहद आकर्षक होते हैं। साथ ही ये लोग बेहद रोमांटिक होते हैं। इन  लोगों को बुढ़ापा देरी से आता है। साथ ही ये लोग पैसे खर्च करने में सबसे आगे रहते हैं। 

साथ ही ये लोग किसी से भी अपने प्यार का इजहार करने से हिचकिचाते नहीं हैं। ये किसी को भी आसानी से प्रपोज कर देते हैं।  साथ ही ये लोग दिल खोल कर खर्च करते हैं। इनको कंजूसी पसंद नहीं होती है। ये लोग घूमने- फिरने के भी शौकीन होते हैं।

मूलांक 6 के लोगों पर शुक्र का प्रभाव होता है. इस वजह से इन लोगों के जीवन में कभी भी सुख-सुविधाओं की कमी नहीं रहती है. ये  जीवन में हर तरह के ऐशो-आराम प्राप्त करते हैं. स्वभाव से यह लोग बहुत खर्चीले होते हैं और  सुख-सुविधाओं के पीछे जरूरत से ज्यादा धन खर्च कर देते हैं. 

मूलांक 6 से जुड़े लोगो वर्तमान जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। साथ ही ये लोग धन जोड़ने में कम ही विश्वास रखते हैं। ये  लोग दयावान और शांति प्रिय होते हैं।वहीं ये लोग अपने व्यक्तित्व से किसी को भी सम्मोहित कर लेते हैं। साथ ही इनमें दया भावना कूट-कूट के भरी होती है। 

मूलांक 6 के लोग बहुत मेहनती होते हैं.अपनी मेहनत के बल पर यह लोग असंभव काम को भी संभव बना देते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है. यह लोग समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं. ये लोग बहुत सरल स्वभाव के होते हैं.

मूलांक 6 के लोगों को महंगी चीजों का बहुत शौक होता है. संगीत और चित्रकला में इनकी अच्छी रुचि होती है. मित्रता करने और निभाने में इस मूलांक के लोग माहिर होते हैं. मूलांक 2,3,6 और 9 वालों से इनकी अच्छी बनती है. इनका प्रेम जीवन लंबा नहीं चलता लेकिन गृहस्थ जीवन सुखी रहता है. 

वहीं अगर इन लोगों के रोगों की बात करें तो इन्हें शुगर, शुक्राणु या हृदय से संबंधित रोग भी इन्हें परेशान कर सकते हैं। अंक 6 से जुड़े लोग अगर शुक्र ग्रह से संबंधित कार्य करें तो इन लोगों को अच्छा लाभ हो सकता है। मतलब ये लोग कला, फिल्म और संगीत के क्षेत्र में अच्छा नाम कमा सकते हैं। 

साथ ही अगर व्यापार की बात करें तो ये लोग सोना- चांदी, हीरा, आभूषण, वस्त्र, लग्जरी आयटम, खानपान होटल आदि से संबंधित क्षेत्रों में अच्छा नाम और पैसा कमा सकते हैं।