दिवाली पर घर की सजावट के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स,  जल उठेंगे मेहमान 

दिवाली साल का सबसे बड़ा त्‍योहार है। अगर आप इस मौके पर अपने घर को सजाना चाहते हैं, तो कुछ इनोवेटिव आइडिया ट्राई करने होंगे।

वैसे तो मोमबत्‍ती और दीपक से ही आपका घर रोशन हो उठेगा। लेकिन चाहते हैं कि आपका आशियाने को थोड़ा डेकोरेटिव लुक मिले, तो आप डेकोरेटिड जेल कैंडिल्‍स के साथ अपनी बालकनी में सजावटी दीपक भी जला सकते हैं। लिविंग रूम में एक कांच के कटोरे में जलती हुई फ्लोटिंग कैंडल और दीपक भी बहुत सुंदर दिखेंगे।

इस दिवाली आप अपने आंगन में अनूठी रंगोली डिजाइन बनाएं। इससे घर को न्‍यू लुक मिलेगा। रंगोली की सुंदरता को बढ़ाने के लिए रंगोली के बीच में जलता हुआ दीपक रखें। चाहें तो फूलों की पंखुड़ियां और पत्तियों का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

दिवाली की सजावट के लिए मार्केट में अट्रेक्टिव लाइट उपलब्‍ध हैं। लेकिन इन दिनों टी लाइट होल्‍डर और लालटेन ट्रेंड में हैं। उन्हें जलाने के बाद दीवारों पर एक शैडो बनती है। इससे घर काफी सुंदर दिखता है। इन्हें आप हुक या डंडो पर लटका सकते हैं।

अपने घर को क्‍लासिक लुक देने के लिए इंडोर प्लांट्स लगाएं। पीस लिली, एरिका पाम, स्‍नेक प्‍लांट और पोथोस कुछ बेहतरीन प्‍लांट ऑप्‍शन हैं। दिलचस्‍प लुक के लिए आप इन्‍हें अलग-अलग डिजाइन और शेप के प्‍लांटर्स में लगा सकते हैं।

फूलों की मदद से आप घर को चमका सकते हैं। आप गेंदे और गुलाब के फूलों को घर के हर दरवाजे पर लगा सकते हैं। फूलों की सजावट की सुंदरता बढ़ाने के लिए परदे के साथ फूल लगाना भी घर सजाने का अनूठा तरीका है।