Sunday, September 29, 2024
Homeदिल्लीरोहतक में जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर किए वार, बोले -...

रोहतक में जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर किए वार, बोले – कांग्रेस ने कोई जगह नहीं छोड़ी जहां घोटाले ना किए

रोहतक के कलानौर में रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जन आशीर्वाद रैली में जमकर कांग्रेस पर वार किए। रैली में जेपी नड्डा ने कहा कि अगर उजाले का आनंद लेना हो तो अंधेरे की त्रासदी हमेशा याद रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अंधेरे से मेरा मतलब कांग्रेस से है, कांग्रेस के घोटालों से है। जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी तो जमकर घोटाले होते थे। गरीब किसानों की जमीन हड़प ली जाती थी। नौकरी पर्ची और खर्ची पर दी जाती थी। हालात ये थे कि योग्य पढ़ा लिखा युवा बेरोजगारी की लाइन में था और रिश्वत देने वाले नौकरी लग रहे थे। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने जल-थल-नभ सभी जगह घोटाले किए। कांग्रेस ने पनडुब्बी घोटाला किया, कोयला घोटाला किया, हैलीकॉप्टर घोटाला किया। कांग्रेस ने पानी, धरती आकाश आदि कोई जगह नहीं छोड़ी जहां घोटाले ना किए हों। आज हरियाणा में चुनाव हैं। एक तरफ घोटाले करने वाली कांग्रेस है और दूसरी तरफ विकास के लिए तत्पर खड़ी भाजपा। नड्डा ने कहा कि मैं दावा करता हूं कि हरियाणा की जनता घोटालेबाजों का साथ कभी नहीं देगी।

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को हरियाणा के हितों से कोई लेना देना नहीं। कांग्रेस के नेताओं के लिए तो हरियाणा एक एटीएम की तरह है, यहां से घोटाला करके पैसे निकालो और दिल्ली दरबार में पहुंचाओ। इसलिए ऐसी कांग्रेस पार्टी से हमेशा सावधान रहना है और इन घोटालेबाजों को सत्ता के आसपास भी नहीं फटकने देना। जेपी नड्डा ने कहा कि आरक्षण पर कांग्रेस की दोगुली नीति है, हरियाणा में आकर भाषण कुछ और देते हैं और अमेरिका में जाकर राहुल गांधी आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं। आज मैं मंच के माध्यम से राहुल गांधी को कहना चाहता हूं कि आरक्षण था, आरक्षण है और आरक्षण रहेगा, कांग्रेस इसे कभी खत्म नहीं कर सकती और भाजपा खत्म होने भी नहीं देगी। जेपी नड्डा ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है, क्योंकि यहां के लोग डबल इंजन की सरकार देख चुके हैं और हरियाणा के विकास को नॉन स्टॉप रखना चाहते हैं। जनता तीसरी बार भाजपा की सरकार और दूसरी बार नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाने जा रही है। हरियाणा ऐसे ही नॉन स्टॉप चलता रहेगा। जन आशीर्वाद रैली में भाजपा प्रदेशअध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली, कलानौर की प्रत्याशी रेणु डाबला, रोहतक प्रत्याशी मनीष ग्रोवर, भाजपा जिलाध्यक्ष रणबीर ढाका, मेयर मनमोहन गोयल, राजकमल सहगल, धर्मवीर, सरीता नारायण और अजय खुंडिया आदि मौजूद रहे।

भाई को भाई से लड़ाना कांग्रेस का धर्म

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रैली में कहा कि कांग्रेस का मतलब करप्शन, कुशासन और क्रीमिलाइजेशन है। भाई को भाई से लड़वाना, जाति को जाति से लड़वाना और समाज को समाज से लड़वाकर वोट बैंक की राजनीति करना कांग्रेस का धर्म है। ऐसी मानसिकता वाली पार्टी और इनके नेताओं से सावधान रहें। कांग्रेस को सत्ता में रहने का भी कोई हक नहीं है। इस बार भी हरियाणा की जनता विकास के साथ है और 8 अक्टूबर को कांग्रेस को घर बैठाने का काम करेगी।
जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस हरियाणा के लोगों से भी झूठे वादे कर रही है। ऐसे ही झूठे वादे कांग्रेस ने हिमाचल और कर्नाटक में भी किए थे। हिमाचल में वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने देंगे, लेकिन दो साल बीत गए हैं, अब तक माताएं 1500 रुपये मिलने का इंतजार कर रही हैं। हिमाचल प्रदेश के हालात ऐसे हो गए हैं कि वहां के मुख्यमंत्री और मंत्री 2-2 महीने का वेतन छोड़ रहे हैं, क्योंकि कर्मचारियों को देने के लिए वेतन नहीं है।

देश और हरियाणा बढ़ रहा

जेपी नड्डा ने कहा कि देश और हरियाणा डबल इंजन की सरकार के कारण खूब बढ़ रहा है। आज देश 70 हजार करोड़ का इलेक्ट्रोनिक एक्सपोर्ट कर रहा है। 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में ही बन रहे हैं। खिलोने बनाने में देश दुनिया में तीसरे नंबर पर है। दवाई के मामले में भारत देश की डिस्पेंसरी बन चुका है। आटोमोबाइल के मामले में भारत जापान को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के विकास का बजट चार गुना बढ़ा दिया है। ग्रांट तीन गुना बढ़ा दी है। जल जीवन मिशन में हरियाणा पहले नंबर पर है। इस बार भाजपा की सरकार बनते ही हर महिला को 2100 रुपये महीना दिए जाएंगे। आयुष्मान कार्ड से अब 10 लाख रुपये तक इलाज होगा। ये भाजपा का संकल्प है कि छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी, युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची नौकरी देंगे।

तीसरी बार बन रही भाजपा की सरकार : मोहन लाल बडोली

जन आशीर्वाद रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बडोली ने कहा कि हरियाणा में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। दूसरी बार नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रदेश की जनता नायब सैनी के रूप में ऐसे मुख्यमंत्री को चुनने जा रही है जिन्होंने अपने 56 दिनों के कार्यकाल में 126 बड़े फैसले लिए। माताओं-बहनों को 500 रुपए का सिलेंडर देने का काम किया। भाजपा का संकल्प है की सरकार बनते ही युवाओं की ज्वाइनिंग करवाएंगे और महिलाओं को 2100 रुपए हर महीने देंगे। उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बनते ही डबल स्पीड़ से काम कर हरियाणा को विकास की राह पर आगे लेकर जाएंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular