Sunday, September 29, 2024
Homeदिल्लीPM मोदी ने हरियाणा चुनाव से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरा जोश,...

PM मोदी ने हरियाणा चुनाव से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरा जोश, दिया जीत का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को ‘‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’’ कार्यक्रम के अंतर्गत हरियाणा के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से “आडिओ ब्रिज” तकनीक के माध्यम से सीधा संवाद कर उन्हें अपने बूथ पर कमल खिलाने का मंत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे हरियाणा के कार्यकर्ताओं के साथ बहुत समय तक नजदीक से धरातल पर काम करने का और बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा की नई और पुरानी पीढ़ी के कार्यकर्ताओं की कर्मठता हमेशा उन्हें प्रेरणा देती रही है। हरियाणा के लोगों का खुशमिजाज स्वभाव और गंभीर से गंभीर बात को तार्किक ढंग से मजाकिया लहजे में हल्का-फुल्का बना देना हरियाणा से ही सीखा जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हरियाणा से उनका विशेष नाता रहा है। विधानसभा चुनाव के लिए हरियाणा के कार्यकर्ता दिन-रात जुटे हुए हैं और ‘‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’’ के मंत्र के साथ अपना बूथ जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव जीतने की उनकी एक ही रणनीति है,चुनाव जीतने का अर्थ है पोलिंग बूथ जीतना, जो बूथ जीतता है, वही चुनाव जीतता है। हरियाणा का प्रत्येक पोलिंग बूथ भारतीय जनता पार्टी की मजबूत चौकी है और भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता किसी भी बूथ में अपना झंडा झुकने नहीं देता है, इसलिए हर पोलिंग बूथ के कार्यकर्ता को गर्व होना चाहिए। प्रत्येक कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान कराने के लिए मेहनत करता है।

दस सालों से जनता के मुद्दों से दूर गुटबाजी में व्यस्त थी कांग्रेस
कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का आधार सिर्फ झूठ बोलने पर टिका है। कांग्रेस के लाउडस्पीकर जो पहले बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, उनका करंट भी पूरी तरह से कमजोर हो चुका है और कांग्रेस लगातार कमजोर होती जा रही है। पिछले 10 वर्षों में कांग्रेस विपक्ष के रूप में भी कमजोर रही है। कांग्रेस का अधिकतर समय गुटबाजी में और एक दूसरे का हिसाब चुकता करने में बीता है। कांग्रेस पार्टी पिछले 10 सालों में जनता के मुद्दों से दूर रही है और सारी राजनीति अपने परिवारों के लिए अथवा अपने गुटों के लिए की है। इसी कारण कांग्रेस हरियाणा की जनता का विश्वास कभी भी नहीं जीत सकती। कांग्रेस के आंतरिक कलह से हरियाणा का बच्चा-बच्चा परिचित है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता बहुत जागरूक है, वे जानते हैं कि हरियाणा का विकास बिना किसी रोक-टोक के तेज गति से आगे बढ़ाना है और दिल्ली में जिसकी सरकार हो उसी की सरकार को हरियाणा में भी लाना पड़ेगा। हरियाणा ने पिछले सात दशकों में लगातार यही किया है। इस बार भी हरियाणा दिल्ली की भाजपा सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर हरियाणा को हिंदुस्तान का नंबर एक राज्य बनाने के लिए कृतसंकल्पित है। इसलिए हमें जनता की इस भावना का आदर करते हुए,अपनी ताकत पोलिंग बूथ में लगानी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मुझे दो बार आने का मौका मिला और नागरिकों का उत्साह और उमंग देखकर हैरान हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं हरियाणा की धरती पर काम करके निकला हुआ कार्यकर्ता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि हरियाणा की जनता ने बीजेपी को फिर से एक बार सेवा करने का अवसर देने का निर्णय कर लिया है। हरियाणा की जनता 10 साल में बिना भ्रष्टाचार और बिना खर्ची-पर्ची की सरकार से खुश है।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता रणवीर सिंह मंडल ने कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है और हरियाणा की जनता का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अटूट विश्वास कायम है।

इस अवसर पर रोहतक के अपने पुराने दिनों के साथी कार्यकर्ता जयनारायण खूँडिया को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने भावुकतापूर्वक उनके मंत्र के अनुरूप प्रत्येक कार्यकर्ता से अपने बूथ पर भाजपा की विजय सुनिश्चित करने की अपील की।

कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विजय निश्चित है। चुनाव में अब एक हफ्ते का समय बचा है और सभी कार्यकर्ताओं को पोलिंग बूथ के एक-एक परिवार को लक्षित करके पूरी कर्मठता के साथ काम करें।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular