निगम के चुनाव होंगे विधानसभा चुनाव के साथ!

रोहतक। स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा द्वारा नगर निगम रोहतक की वार्डबंदी के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद सभी दलों के पार्षद दुखी दिखाई दे रहे है तो वहीं ऐसे नए उम्मीदवार खुश नजर आ रहे है जो इस नई वार्डबंदी के पीछ बताए जा रहे है।

नोटिफिकेशन के बाद नगर निगम में 20 वार्डों के स्थान पर 22 वार्ड होंगे जिसके चलते नई वार्डबंदी की गई है। इससे हर वार्ड में भारी काटछांट करके 2 नए वार्ड बनाए गए है। वार्डबंदी को लेकर जहां निगम में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस तो नाराज है ही वहीं भाजपा के पार्षद भी इस नई वार्डबंदी से रूष्ट नजर आते है।

विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद व्यक्तिगत, सामाजिक संस्थाओं और सामूहिक तौर पर 10 दिन तक आपत्तियां मांगी गई है, जिनकी अंतिम तिथि 19 मार्च निर्धारित की गई। आपत्तियां मिलने के बाद विभाग दोबारा वार्डबंदी कर सकता है और उसके 10 दिन बाद पून: वार्डबंदी का नोटिफिकेशन जारी होगा। भाजपा के पार्षद ममता रानी, सुशील इंदौरा, जयकिशन राजोतिया, अशोक खुराना व अजय जैन टाटू अपने अपने वार्डों में की गई काटछांट से काफी परेशान नजर आ रहे है क्योंकि उन्होंने गत 5 वर्ष में जो विकास कार्य कराए थे वो अब व्यर्थ जाते प्रतीत हो रहे है।

यह भी पढ़ें:  'गरिमा टाइम्स' की खोजी खबर पर हड़कंप, उच्च स्तरीय जांच शुरू

मेयर रेणु डाबला, वरिष्ठ डिप्टी मेयर मंजू व डिप्टी मेयर अशोक भाटी भी अपने वार्ड में की गई काटछांट से दुखी है और आपत्तियां दर्ज कराने का मन बना चुके है। अगर निगम पार्षदों और सामान्य नागरिकों की आपत्तियों को विभाग ने ठीक प्रकार से हैंडल नहीं किया तो लोग कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाने से नहीं चूकेंगे। इस प्रक्रिया में नगर निगम के चुनाव समय पर संभव नहीं लगते क्योंकि वर्तमान नगर निगम का कार्याकाल 3 महीने का ही बचा है। इनेलो के एक मात्र पार्षद बलराम भी अपने वार्ड में की गई काटछांट से दुखी है और वो भी अदालत तक जा सकते है। कुछ पार्षद नई वार्डबंदी से अपने निर्वाचन क्षेत्र को भी बदल सकते है जैसे राजबीर सैनी, नरूतम मल भटनागर और नीरा भटनागर अब अलग-अलग वार्डों से चुनाव लड़ सकते है। राजनीतिक क्षेत्रों में कयास लगाए जा रहे है कि निगम के चुनाव विधानसभा के चुनाव के साथ भी हो सकते है। यह तो भविष्य ही बताएगा कि कितने लोग नगर निगम की वार्डबंदी को कोर्ट में चुनौती देते है।

यह भी पढ़ें:  ग्रोवर की बतरा को सलाह, बाबुगीरी करें...